Begin typing your search above and press return to search.

CG News-पांच साल बाद उठेगा एंकर की गुमशुदगी का राज, क्या हुई है हत्या?... फोरलेन सड़क के नीचे शव दबे होने की आशंका, JCB से खुदाई...

CG News-पांच साल बाद उठेगा एंकर की गुमशुदगी का राज, क्या हुई है हत्या?... फोरलेन सड़क के नीचे शव दबे होने की आशंका, JCB से खुदाई...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोरबा में पांच साल पहले गुम हुई एंकर की गुमशुदगी का राज जल्द ही उठने वाला है। पुलिस ने इस मामले में जिन संदेहियों को पकड़ा है, उनसे हुई पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए है। पुलिस को जानकारी मिली कि 2018 में 18 वर्षीय सलमा की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में मृतिका का दोस्त और कुछ अन्य लोग शामिल है। आरोपियों ने हत्या के बाद जहां पर शव को दफनाया था, उस जगह पर खुदाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस के लिए परेशानी वाली बात ये है कि अब उस जगह पर फोरलेन सड़क बन गई है। ऐसे में खुदाई करने में पुलिस को काफी दिक्कत हो रही है। फिलहाल जल्द ही इस पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा, ऐसा कोरबा पुलिस का कहना है।

जानिए क्या है एंकर सलमा सुल्तान गुमशुदगी केस

दरसअल, कोरबा के कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाली 10वीं में पढ़ाई करने वाली एंकर सलमा सुल्तान रहस्यमयी ढंग से 2018 में लापता हुई थी। लापता होने के दो महीने बाद सलमा के परिजनों ने कुसमुंडा पुलिस थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच और काफी तलाशी के बाद भी एंकर का पता नहीं चल पाया था। परिजनों ने भी हर संभव प्रयास किया। ऐसे ही पूरे पांच साल गुजर गए, लेकिन सलमा का कोई सुराग नहीं मिला। इसी बीच सलमा के फ्रेंड व जिम संचालक की नौकरानी ने इस पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया और पुलिस को बताया कि सलमा की हत्या 2018 में की गई थी। हत्याकांड में सलमा का दोस्त जिम संचालक सहित कुछ अन्य युवक भी शामिल है। पुलिस को नौकरानी से मिली जानकारी के बाद संदेहियों को हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ में संदेहियों ने सलमा की हत्या कर उसके शव को कोरबा-दर्री मार्ग पर स्थित भवानी मंदिर के पास दफनाने की बात कबूल की। आरोपियों ने बताया कि जिस जगह पर सलमा को दफनाया गया अब उस जगह पर फोरलेन सड़क बन गई है।

आरोपियों से पूछताछ के बाद स्केनिंग मशीन सहित अन्य टेक्नोलॉजी की मदद से घटना स्थल पर खुदाई का काम जारी है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story