Begin typing your search above and press return to search.

ऑनलाइन सट्टे पर किसी को ना बख्शें: सीएम ने कहा- जुआ-सट्टे में नेता का नाम आए या सरकारी आदमी का, कार्रवाई तय

ऑनलाइन सट्टे पर किसी को ना बख्शें: सीएम ने कहा- जुआ-सट्टे में नेता का नाम आए या सरकारी आदमी का, कार्रवाई तय
X
By NPG News

रायपुर। पूरे प्रदेशभर में ऑनलाइन सट्टे और जुए के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ी बात कही है। सीएम ने सभी एसपी से कहा कि ऑनलाइन सट्टा-जुआ पर सख्त कार्रवाई करें। किसी के भी दबाव में न आएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई सिफारिश करे तो सीधे सीएम को बताएं।

सीएम ने सभी एसपी को यह स्पष्ट कर दिया कि जुआ-सट्टा में किसी का भी नाम आएगा तो कार्रवाई तय है। इसमें किसी का भी प्रभाव नहीं चलेगा। सट्टा खेलने और खिलाने में चाहे नेता हो या सरकारी आदमी किसी को भी ना बख्शें। बता दें कि पूरे राज्यभर में ऑनलाइन सट्टे महादेव एप के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

अवैध शराब की घटनाओं पर नाराजगी

छत्तीसगढ़ में अवैध शराब की शिकायतों और घटनाओं को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने नाराजगी जताई है। सीएम ने कह दिया कि अवैध शराब के नशे पर कार्रवाई के आंकड़े देने के बजाय ठोस कार्ययोजना बनाकर दें। राज्य में कहीं भी नशे की सामग्री उपलब्ध न हो। सीएम के ये तेवर देखकर अधिकारी भी सकते में आ गए।

सीएम बघेल ने सवाल किया कि नशे का सामान आसानी से उपलब्ध क्यों हो रहा है? उन्होंने बालोद और कवर्धा जिले का उल्लेख करते हुए अवैध शराब पर नाराजगी जताई। सीएम ने जिला प्रशासन से समन्वय कर ऐसे संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि नशे के सेवन से घटित हिंसात्मक घटनाओं में केवल तात्कालिक कार्यवाही न करें, बल्कि नशे की जड़ तक पहुंचें। नशे का सामान आसानी से उपलब्ध क्यों हो रहा है? नशे का उपयोग करने वालों को पकड़कर अंतिम सोर्स तक जाइए।

एसपी से पूछा- कब तक बंद कर देंगे जुआ-सट्टा

राज्य में जुए और सट्टे की रोकथाम और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के लिए सरकार कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है। कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के दौरान इस संबंध में निर्देश दिए हैं। दरअसल, वर्तमान में जो कानून है, उससे जुआरी और सटोरिये थानों से कुछ ही देर में मुचलके पर छूट जाते हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ऑनलाइन सटोरियों और जुआरियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने एसपी से पूछा कि कब तक जुआ सट्टा बंद कर देंगे?

छत्तीसगढ़ के 33 जिलों के कलेक्टर-एसपी की बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने चाकूबाजी की घटनाओं को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि चाकूबाजी की घटनाओं पर तेजी से कार्रवाई करें। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इसके लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं। विजिबल पुलिसिंग पर फोकस करें। एसपी स्वयं रात्रि में गश्त करें।

सीएम ने चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई में देरी और अवैध नशे पर सख्त रुख दिखाया है। सीएम ने दो टूक कहा है कि दूसरे राज्यों में चिटफंड कंपनियों की जो संपत्ति है, उसके बारे में भी पता लगाकर कुर्की की कार्रवाई करें। साथ ही, दूसरे राज्यों से नशे के नेटवर्क को तोड़ने के लिए सोर्स पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने महिलाओं के विरुद्ध अपराध पर भी सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story