Begin typing your search above and press return to search.

CG ब्रेकिंग न्यूजः नारायण चंदेल बने छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष, NPG NEWS की खबर पर लगी मुहर

CG ब्रेकिंग न्यूजः नारायण चंदेल बने छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष, NPG NEWS की खबर पर लगी मुहर
X
By NPG News

CG News: रायपुर। एनपीजी न्यूज की खबर सही निकली...नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष चुने गए। राजधानी रायपुर में हुई विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर पार्टी ने मुहर लगा दिया। हालांकि, नेता प्रतिपक्ष के लिए चर्चा तीन-चार नामों की थी। इनमें अजय चंदा्रकर, बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, कृष्णमूर्ति बांधी का नाम शामिल था। लेकिन, एनपीजी ने 9 अगस्त को ही बता दिया था कि धरमलाल कौशिक की जगह नारायण चंदेल नेता प्रतिपक्ष होंगे। एनपीजी ने कल शाम को भी ये खबर प्रकाशित की थी कि नारायण चंदेल का नाम का लिफाफा लेकर भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी0 पुरंदेश्वरी रायपुर पहुंच रही हैं। बताते हैं, विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर कोई खास चर्चा नहीं हुई। पुरंदेश्वरी ने नारायण चंदेल का नाम का ऐलान किया और विधायकों ने इस पर बिना किसी किन्तु-परन्तु के अपनी सहमति दे दी। हालांकि, बैठक से पहले तीनों शीर्ष नेताओं ने विधायकों से बंद कमरे में वन-टू-वन बात की।

इससे पहले बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी0 पुरंदेश्वरी आज सुबह रायपुर पहुंची। एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल और भूपेंद्र सवन्नी शामिल थे। विधायक दल की बैठक में पुरंदेश्वरी के साथ क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश सह प्रभारी नीतिन नवीन मौजूद थे।

NPG NEWS की 16 अगस्त की खबर

धरम की जगह नारायणः छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष के नाम का लिफाफा लेकर पुरंदेश्वरी कल सुबह पहुंचेगी रायपुर, कोर ग्रुप की बैठक के बाद नारायण के नाम पर लगेगी मुहर, स्वागत की तैयारी...

रायपुर। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष को बदला जाना तय हो गया है। इसके लिए कल भाजपा विधायक दल की बैठक हो रही है। बैठक के लिए प्रदेश प्रभारी डी0 पुरंदेश्वरी कल सुबह रायपुर पहुंच रही हैं। सह प्रभारी नीतिन नवीन आज शाम रायपुर पहुंच गए। पता चला है, बीजेपी के लिए कल का दिन काफी गहमागहमी वाला रहेगा। कल कोर ग्रुप की पहले बैठक होगी। फिर विधायक दल का। खबर है, सांसदों की बैठक भी हो सकती है।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है, पुरंदेश्वरी को दिल्ली में नए नेता प्रतिपक्ष का नाम लिफाफे में बंद करके सौंप दिया गया है। कल वे लिस्ट लेकर यहां आएंगी। विधायक दल की बैठक में नाम को वे औपचारिक ऐलान करेंगी। इससे पहले दिसंबर 2019 में जब धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था, तब के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन दिल्ली से नाम लेकर आए थे और यहां विधायकों से उस पर मुहर लगवा लिया गया। इस बार पुरंदेश्वरी को यह जिम्मा सौंपा गया है। हालांकि, नए नेता प्रतिपक्ष के लिए नारायण चंदेल के अलावा बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा का नाम चर्चा में है मगर अंदर की पुख्ता खबर है कि नारायण चंदेल का नाम नए नेता प्रतिपक्ष के लिए फायनल कर दिया गया है। कल इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।नारायण चंदेल के समर्थकों ने नए नेता प्रतिपक्ष के स्वागत की तैयारी भी शुरू कर दी है। कल जांजगीर से काफी संख्या में चंदेल के समर्थक रायपुर आ रहे हैं। भाजपा के एक शीर्ष नेता ने एनपीजी से बातचीत कें इस बात की तस्दीक की...सब कुछ ठीक रहा मतलब ओवरनाइट कुछ चेंज नहीं हुआ तो नारायण चंदेल के नाम पर मुहर लगना हंड्रेड परसेंट तय है। बताते हैं, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को दिल्ली बुलाकर पार्टी अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा ने सूचित कर दिया है कि उन्हें बदला जा रहा है।

बधाई हो: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चुने जाने से पहले ही नारायण चंदेल को बधाइयों का दौर शुरू

CG News: रायपुर। नारायण चंदेल को छत्तीसगढ़ का नेता प्रतिपक्ष चुने जाने की औपचारिकता अभी पूरी नहीं हुई है, मगर बधाइयों का दौर शुरू हो गया हैं। यहां तक कि नारायण चंदेल की वजह से खाली हो रहे महामंत्री पद के लिए भी जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। हालाकि, यह पहली बार हो रहा कि बिना औपचारिक ऐलान के किसी नेता की ताजपोशी तय मानी जा रही है।

भाजपा के कोई नेता इस बारे में मुंह नहीं खोल रहा मगर इशारों में इजहार किया जा रहा। आज दोपहर से चंदेल को लोग बधाइयां दे रहे हैं। बड़ी संख्या में कल बीजेपी कार्यकर्ता जांजगीर से रायपुर आ रहे हैं।

चंदेल को मिलाकर छत्तीसगढ़ बीजेपी में महामंत्री के तीन पद हैं। चंदेल के खाली हो रहे पद के लिए भाजपा नेताओं में जोर आजमाइश शुरू हो गई है। इससे पता चलता है, चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनने को लेकर बीजेपी नेता कितना आश्वस्त हो चुके हैं।

बहरहाल, नेता प्रतिपक्ष को बदला जाना तय हो गया है। इसके लिए कल भाजपा विधायक दल की बैठक हो रही है। बैठक के लिए प्रदेश प्रभारी डी0 पुरंदेश्वरी कल सुबह रायपुर पहुंच रही हैं। सह प्रभारी नीतिन नवीन आज शाम रायपुर पहुंच गए। पता चला है, बीजेपी के लिए कल का दिन काफी गहमागहमी वाला रहेगा। कल कोर ग्रुप की पहले बैठक होगी। फिर विधायक दल का। खबर है, सांसदों की बैठक भी हो सकती है।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है, पुरंदेश्वरी को दिल्ली में नए नेता प्रतिपक्ष का नाम लिफाफे में बंद करके सौंप दिया गया है। कल वे लिस्ट लेकर यहां आएंगी। विधायक दल की बैठक में नाम को वे औपचारिक ऐलान करेंगी। इससे पहले दिसंबर 2019 में जब धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था, तब के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन दिल्ली से नाम लेकर आए थे और यहां विधायकों से उस पर मुहर लगवा लिया गया। इस बार पुरंदेश्वरी को यह जिम्मा सौंपा गया है। हालांकि, नए नेता प्रतिपक्ष के लिए नारायण चंदेल के अलावा बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा का नाम चर्चा में था, मगर अंदर की पुख्ता खबर है कि नारायण चंदेल का नाम नए नेता प्रतिपक्ष के लिए फायनल कर दिया गया है। कल इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

नारायण चंदेल के समर्थकों ने नए नेता प्रतिपक्ष के स्वागत की तैयारी भी शुरू कर दी है। कल जांजगीर से काफी संख्या में चंदेल के समर्थक रायपुर आ रहे हैं। भाजपा के एक शीर्ष नेता ने एनपीजी से बातचीत में इस बात की तस्दीक की...सब कुछ ठीक रहा मतलब ओवरनाइट कुछ चेंज नहीं हुआ तो नारायण चंदेल के नाम पर मुहर लगना हंड्रेड परसेंट तय है। बताते हैं, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को दिल्ली बुलाकर पार्टी अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा ने सूचित कर दिया है कि उन्हें बदला जा रहा है।

Next Story