Begin typing your search above and press return to search.

CG News-मिर्च पाउडर आंख में छिड़ककर कैशियर से लूट!...पीड़ित ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, इसलिए बनाई थी प्लांनिग, खुद हुआ गिरफ्तार

CG News-मिर्च पाउडर आंख में छिड़ककर कैशियर से लूट!...पीड़ित ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, इसलिए बनाई थी प्लांनिग, खुद हुआ गिरफ्तार
X
By NPG News

रायपुर। मिर्च पाउडर डालकर कैशियर से लूट के मामले को राजधानी पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी सहित सेल्समैन को गिरफ्तार किया है। पीड़ित सेल्समैन ही इस लूट का मास्टरमाइंड है। बाजार में कर्ज अधिक होने के कारण उसने लूट की फर्जी कहानी पुलिस को बताई थी। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने लूट की रकम सहित अन्य सामान जब्त किया है। घटना राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र की है।

दरसअल, दीपेश कोड़वानी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि रावाभांठा मेटल पार्क में उसकी बिस्किट की फैक्ट्री है। निखिल वलेचा फैक्ट्री में जून 2022 से सेल्समेन का कार्य कर रहा है, जो कंपनी में ग्राहकों से वसूली तथा आर्डर का काम देखता है। निखिल वलेचा 24 नवम्बर को करीबन 4 बजे शाम को प्रार्थी के एमजी रोड की आॅफिस से वसूली के लिए निकला था। इस दौरान डूमरतराई थोक बाजार अशोक ट्रेडर्स के पास से 92,000 रूपये वसूली किया था जिसकी जानकारी निखिल वलेचा ने अपने मालिक को दी। इसी दौरान निखिल वलेचा ने प्रार्थी को मोबाईल फोन से फोन कर बताया कि एक्सप्रेस-वे फुण्डहर चौक के आगे दो अज्ञात व्यक्ति उसे रोककर हाथ मुक्के से मारपीट कर उसके आंख में मिर्ची का पावडर डालकर बैग में रखा नगदी 92 हजार और उसके हाथ में पहने चांदी की अंगूठी को लूट कर भाग गये। इस सूचना के बाद आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 437/22 धारा 392 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कराया गया।


इधर लूट की घटना को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और ASP अभिषेक माहेश्वरी, ASP पश्चिम डीसी पटेल को जांच कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दिये गये। टीम के सदस्यों द्वारा सेल्समैन से घटना व आरोपियों के हुलियांे के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये गए। प्रार्थी द्वारा टीम को बताया गया कि 2 व्यक्ति पहले प्रार्थी को रोके तत्पश्चात् उसके साथ मारपीट कर नगदी रकम एवं चांदी की अंगूठी को लूट कर फरार हो गये थे। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के बतायेनुसार उसके रकम लेकर आने के मार्गो के सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों की जांच की गई।

लेकिन घटनास्थल पर इस प्रकार की कोई भी घटना होना नहीं दिख रहा था। प्रार्थी से पूछताछ करने पर बार- बार वह अपना बयान भी बदल कर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करने लगा जिस पर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को प्रार्थी के उपर गहरा शक हुआ। टीम के सदस्यों द्वारा सेल्समैन से कड़ाई से पूछताछ की गई तो वो ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और रकम गबन करने की योजना बनाकर लूट की उक्त झूठी घटना को करना स्वीकार किया।

आरोपी निखिल वलेचा ने पूछताछ में बताया कि उस पर अधिक कर्ज होने से उसने लूट की उक्त फर्जी घटना को अंजाम दिया था। आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से नगदी रकम 92,000 रूपये, 1 नग चांदी की अंगूठी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व 1 नग मोबाइल फोन को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।


Next Story