Begin typing your search above and press return to search.

CG News: MBBS डॉक्टर गिरफ्तार: व्हाट्सएप डीपी में डायरेक्टर की फ़ोटो लगा वॉइस प्रेसिडेंट से 5 लाख 50 हजार की ठगी, पुलिस ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार...

CG News: MBBS डॉक्टर गिरफ्तार: व्हाट्सएप डीपी में डायरेक्टर की फ़ोटो लगा वॉइस प्रेसिडेंट से 5 लाख 50 हजार की ठगी, पुलिस ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार...
X
By NPG News

रायपुर। निजी कम्पनी के वॉइस प्रेसिडेंट से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है। आरोपी एमबीबीएस डॉक्टर है, जिसने व्हाट्सएप डीपी में कंपनी के मैनेजिंग डॉयरेक्टर की फ़ोटो लगा ई वाउचर के नाम पर लाखों की ठगी की थी। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने आज इस पूरे मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी।

जानकारी के अनुसार पीड़ित गोविंद कुमार जायसवाल निवासी ओपल बिल्डिंग अशोका रतन ने थाना पंडरी में शिकायत दर्ज कराई कि वह वंदना ग्लोबल लिमिटेड सिलतरा रायपुर में वॉइस प्रेसिडेंट है। 15 जुलाई को अज्ञात मोबाइल नम्बर से कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल प्रसाद की फ़ोटो डीपी में लगा कर मैसेज किया और बताया कि मैं एक जरुरी मीटिंग में हु लिहाजा मैसेज में ही बात करे। फिर एक बिजनेस टास्क को पूरा करने का झांसा देकर अलग अलग किश्तों में प्रार्थी से 5 लाख 50 हजार रुपये अमेजन ई-वाऊचर में खर्च करवाया। पैसे खर्च होने की बात कहने पर आरोपी ने अन्य कही से और पैसे की व्यवस्था की बात कही। जिस पर प्रार्थी को संदेह हुआ। और अगले दिन उसने एमडी गोपाल प्रसाद अग्रवाल से संपर्क किया जिस पर उन्होंने किसी भी प्रकार के मैसेज करने से इंकार कर दिया।

ठगी का एहसास होने पर गोविंद अग्रवाल ने पंडरी थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। राज्य में डीपी लगा कर ठगी का पहला मामला होने के कारण एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने ASP क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने नेतृत्व में टीम बना कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। टीम द्वारा जिस खाते में ट्रांजेक्शन हुआ है और ठगी के लिए काल आने वाले नम्बर का तकनीकी विश्लेषण किया। तथा आरोपी को तमिलनाडू के तंजाबूर में चिन्हित कर वहाँ 5 सदस्यीय टीम द्वारा कैम्प कर आरोपी की पहचान जुटा उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम मोहम्मद अरसाथ अब्दुल राशीद है। वह 26 वर्ष का है और चाईना से उसने एमबीबीएस की पढ़ाई की है। जल्दी अमीर बनने के लालच में वह साइबर ठग बन गया। इंटरनेट से सर्च कर उसने प्रार्थी का नम्बर व एमडी की फ़ोटो निकाली थी।

आरोपी के पास से 1 नग वन प्लस कम्पनी का मोबाइल, 1 नग एचपी कम्पनी का लैपटॉप, 1 नग एमआई कम्पनी का राउटर भी जब्त किया गया है।

Next Story