Begin typing your search above and press return to search.

मैं जोगी की बहू, डरुंगी नहीं: ऋचा जोगी ने कहा – रमन की तरह भूपेश सरकार को भी जोगेरिया, आरपी बोले- भूपेश हैं बेहतरीन डॉक्टर

ऋचा जोगी पर एफआईआर के बाद जाति मामले में एक बार फिर राजनीति गरमाने के आसार हैं।

मैं जोगी की बहू, डरुंगी नहीं: ऋचा जोगी ने कहा – रमन की तरह भूपेश सरकार को भी जोगेरिया, आरपी बोले- भूपेश हैं बेहतरीन डॉक्टर
X
By NPG News

बिलासपुर/ रायपुर। जाति मामले में एफआईआर के बाद ऋचा जोगी ने राज्य सरकार को चैलेंज किया है। ऋचा ने कहा कि वे जोगी की बहू और दो साल के बच्चे की मां हैं। जोगी परिवार में हिम्मत की कमी नहीं है और एक मां कभी कमजोर नहीं हो सकती। रमन सरकार की तरह भूपेश सरकार को भी जोगेरिया हो गया है। इससे मैं डरने वाली नहीं हूं। इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा है कि जोगेरिया एक बीमारी है और भूपेश बघेल इसके बेहतरीन डॉक्टर हैं।

बिलासपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए ऋचा जोगी ने कहा कि पिछली सरकार में उनके ससुर अजीत जोगी को टार्गेट किया गया। इसके बाद उनके पति अमित जोगी को टार्गेट किया गया। अब उन्हें टार्गेट किया जा रहा है। जनाधिकार रैली की घोषणा के बाद सरकार हरकत में आ गई और एफआईआर करा दिया। इससे सरकार के डर का पता चलता है।

जाति मामले में ऋचा ने कहा, उनके चाचा पुष्पराज साधु यूको बैंक से एसटी प्रमाण पत्र से नौकरी कर रिटायर हो चुके हैं। उनका भाई ( चाचा का लड़का) स्वप्निल साधु कवर्धा जिले के कुकदूर में सरकारी हॉस्पिटल में डेंटिस्ट है, जो पीएससी से बना है और एसटी कैटेगरी के आधार पर उसका चयन हुआ है। जब मेरे चाचा और भाई आदिवासी हो सकते हैं तो मैं क्यों नहीं हो सकती?

ऋचा ने कहा, सरकार मुझे जनाधिकार रैली में जाने से रोकना चाहती है पर मैं एफआईआर को अदालत में चैलेंज करूंगी और पदयात्रा में भी शामिल होउंगी। मेरी गिरफ्तारी हो सकती है, क्योंकि सरकार का गुंडाराज चल रहा है। सरकार कुछ भी कर सकती है। मेरे पति अमित जोगी को सरकार पूर्व में भी एक माह तक जेल में रख चुकी है और मेरी भी गिरफ्तारी यह सरकार करवा सकती है। मेरी गिरफ्तारी होने के बाद की स्थिति में भी यह जनाधिकार रैली नहीं रुकेगी। ऋचा ने कहा कि राज्य सरकार ने उच्च स्तरीय छानबीन समिति बनाई है, जिसकी रिपोर्ट में उन्हें गैर आदिवासी बताया गया है। सरकार की कमेटी है, इसलिए सरकार के इशारे पर काम कर रही है। अदालत में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

75 प्रतिशत जोगेरिया ठीक

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह ने ऋचा जोगी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राज्य स्थापना के समय से ही जोगेरिया एक बड़ी बीमारी रही है, जिससे प्रदेश और कांग्रेस का बहुत नुकसान हुआ है। वर्तमान में भूपेश बघेल ही इस बीमारी के सबसे बड़े डाक्टर हैं। उन्होंने इस बीमारी को 75 प्रतिशत तक ठीक कर दिया है। बची हुई 25 प्रतिशत बीमारी प्रदेश की जनता 2023 के चुनावों में ठीक कर देगी।

आरपी ने कहा कि नकली आदिवासियों का वह सुनहरा समय अब समाप्त हो चुका है, जब डॉक्टर रमन सिंह की छत्रछाया में असली आदिवासियों का हक छीना जाता था। अब राज्य में कका भूपेश बघेल की सरकार है। किसी भी नकली आदिवासी को असली आदिवासियों के हक पर डाका डालने नहीं दिया जाएगा और ऋचा जोगी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर इसी की एक कड़ी है।

Next Story