Begin typing your search above and press return to search.

लावास्ते : लावारिस लाशों की खातिर एक होने की कहानी पर बनी है फिल्म लावास्ते, रायपुर और दुर्ग में हुई है शूटिंग, 26 मई को होगी रिलीज

लावास्ते : लावारिस लाशों की खातिर एक होने की कहानी पर बनी है फिल्म लावास्ते, रायपुर और दुर्ग में हुई है शूटिंग, 26 मई को होगी रिलीज
X
By Manoj Vyas

रायपुर. एडिव प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड की फिल्म लावास्ते 26 मई को पैन इंडिया रिलीज हो रही है. फिल्म समाज में लावारिस लाशों की अनकही त्रासदी को दिखाती है. खास बात ये है कि फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग छत्तीसगढ़ के रायपुर और दुर्ग में की गई है. इसमें लगभग 10 स्थानीय कलाकारों को भी मौका मिला है. छोटा बच्चा जान के हमको फेम ओमकार कपूर मुख्य भूमिका में हैं. मनोज जोशी, बृजेंद्र काला, उर्वशी एस शर्मा, शुभांगी लतकर और आदित्य वर्मा आदि ने भी अभिनय किया है. लावास्ते 26 मई को सिनेमाघरों में प्रदर्शन के लिए तैयार है. फिल्म में मनोज नेगी का संगीत है, जिसमें सोनू निगम, कैलाश खेर और स्वानंद किरकिरे ने अपनी सुमधुर आवाज दी है. लाइन प्रोड्यूसर रायपुर के अभिषेक बाबा हैं.

इसलिए खास है फिल्म

फिल्म एक बी.टेक ग्रेजुएट सत्यांश की कहानी है जिसका काम शवों को उठाना है. हालांकि, कहानी उनकी या उनके परिवार की नहीं है, बल्कि उन लावारिस लाशों की है जिनके वारिस हैं. फिल्म का उद्देश्य लावारिस लाशों की खातिर लोगों को एकजुट करना है, समाज में मौजूद अमानवीयता और त्रासदी पर प्रकाश डालना है. एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर इम्तियाज खान ने बताया, शूटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार गौरव द्विवेदीजी का पूरा सपोर्ट रहा.

मुनाफे का 10% डोनेट करेंगे

शनिवार को मरीन ड्राइव स्थित एक कैफे में फिल्म के निर्देशक सुदीश कनौजिया, अभिनेता ओमकार कपूर और यूनिट के बाकी सदस्य मीडिया से रूबरू हुए. प्रोड्यूसर आदित्य वर्मा ने कहा, यह फिल्म उस त्रासदी पर प्रकाश डालती है, जिसे अक्सर हमारे समाज में अनदेखा किया जाता है, लावारिस शवों की दुर्दशा. हम फिल्म के मुनाफे का 10 प्रतिशत लावारिस लाशों को उठाने के संगठनों को डोनेट करेंगे. डायरेक्टर सुदीश कनौजिया ने कहा, लावास्ते आपको भावनाओं और आश्चर्य से भरी एक गली में ले जाएगी. फिल्म की कहानी आपको एंटरटेनमेंट देने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी.


सोचने पर मजबूर कर देगी ये फिल्म

लावास्ते का ट्रेलर आपके रोंगटे खड़े कर देगा. ट्रेलर में दिखाया गया है कि ओमकार जिसने बीटेक किया होता है और उसे नौकरी के नाम पर लावारिस लाशों को उठाने का काम मिलता है. इस ट्रेलर से साफ है कि इस फिल्म की कहानी किसी एक्टर या एक्ट्रेस पर बेस्ड नहीं है, बल्कि उन लाशों की है, जिनका कोई वारिस नहीं है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story