Begin typing your search above and press return to search.

CG News-अपहरण के बाद 14 वर्षीय बालिका की गला रेतकर हत्या: पुलिस ने आरोपी को नागपुर से पकड़ा, इस वजह से जंगल में लेजाकर किया था मर्डर... पढ़ें

CG News-अपहरण के बाद 14 वर्षीय बालिका की गला रेतकर हत्या: पुलिस ने आरोपी को नागपुर से पकड़ा, इस वजह से जंगल में लेजाकर किया था मर्डर... पढ़ें
X
By NPG News

रायपुर। डोंगरगढ़ में हुये 14 वर्षीय छात्रा की हत्या के सनसनीखेज मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार किया है। आज इस पूरे मामले का खुलासा राजनांदगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, एडिशनल एसपी नेहा पाण्डेय और एसडीओपी कृष्णा पटेल ने किया।

पुलिस ने खुलासा करते हुये बताया कि थाना डोंगरगढ़ में 19 जुलाई की रात में 9वीं की छात्रा के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। शिकायत दर्ज कर छात्रा की तलाश कर रही थी। इस बीच उसकी लाश 20 जुलाई को डंगोराडेम के जंगल में मिली। इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। मामला काफी सनसनीखेज था, इसलिए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के द्वारा खुद इस केस की मॉनिटरिंग की गई। एसपी ने एडिशनल एसपी नेहा पाण्डेय और डोंगरगढ़ एसडीओपी को जांच कर तत्काल आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। जांच के दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला, जिसमे छात्रा 19 जुलाई को एक युवक के साथ बाइक पर जाती हुई दिखाई दी।

फुटेज में गाड़ी का नंबर और युवक का चेहरा साफ नहीं दिखन रहा था। इस वजह से युवक की पहचान कर पाना काफी मुश्किल हो रहा था। इसके बाद भी एडिशनल एसपी नेहा पाण्डेय और एसडीओपी कृष्णा पटेल ने तकनीकी टीम और एक्सपर्ट की राय से आरोपी की तलाश जारी रखी। इस बीच पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि सीसीटीवी में दिखाई दे रहा युवक ग्राम ढारा डोंगरगढ़ का रहने वाला है और उसका नाम छबील कुर्रे 22 वर्ष है। इस सूचना के बाद पुलिस ने संदेही के काॅल डिटेल के आधार पर उसका लोकेशन नागपुर में पाया गया। पुलिस की एक टीम को नागपुर रवाना कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया और डोंगरगढ़ लाया गया।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतिका छात्रा के साथ उसकी जान पहचान थी। पिछले डेढ़ साल से वो नागपुर में रहकर काम कर रहा था और बीच बीच में अपने गांव आता तो छात्रा से मिलता भी था। आरोपी युवक को शक था कि छात्रा स्कूल में किसी अन्य छात्र के साथ बातचीत करती है और उससे उसका मिलना जुलना भी है। ये बात आरोपी को नागवार गुजरी और वो हमेशा छात्रा को स्कूल में अन्य लड़कों के साथ बातचीत करने के लिए मना किया करता था। छात्रा के दवारा नहीं मानने पर आरोपी आक्रोशित हो गया और उसे जान समेत मारने की योजना बनाई। घटना वाले दिन वो डोंगरगढ़ में था और छात्रा से संपर्क कर उसको अपने साथ बाइक से डंगोराडेम के जंगल ले गया था। यहां पर फिर से इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी अपने साथ लाये चाकू से छात्रा के गले को रेत कर मौत के घात उतार दिया। इस घटना में छात्रा की मौत हो गई। हत्या के बाद शव को वहीं छोड़कर अपनी मोटर सायकल, चाकू को जंगल में ही छुपा दिया और फिर नागपुर आ गया था। आरोपी के खिलाफ 363, 302 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Next Story