Begin typing your search above and press return to search.

KBC में अब नया पड़ाव: केबीसी के नए सीजन का आजादी की 75वीं सालगिरह से कनेक्शन, खेल में इस बार बढ़ जाएंगी चुनौतियां...

KBC में अब नया पड़ाव: केबीसी के नए सीजन का आजादी की 75वीं सालगिरह से कनेक्शन, खेल में इस बार बढ़ जाएंगी चुनौतियां...
X
By NPG News

NPG डेस्क। कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नए सीजन की शुरुआत रविवार 7 अगस्त से होगी। इसमें आमिर खान, कर्नल मिताली मधुमिता, मैरीकॉम और सुनील क्षेत्री नजर आएंगे। वहीं, 8 अगस्त के शो में छत्तीसगढ़ के दुर्ग के प्रोफेसर दुलीचंद अग्रवाल दिखेंगे। केबीसी के नए सीजन का आजादी की 75वीं सालगिरह से भी सीधा कनेक्शन है। टीवी पर आपने एड तो देख ही लिया होगा, लेकिन यदि आपने एड नहीं देखा है तो आपको बता दें कि इस बार 7.5 करोड़ का पुरस्कार होगा। इसके अलावा सवाल होंगे 17। एक और नई बात है, वह है एक नया पड़ाव।


जी हां, केबीसी पर इस बार एक नया पड़ाव जोड़ा गया है। यह पड़ाव आजादी की 75वीं सालगिरह को डेडीकेटेड है। यानी इस बार कंटेस्टेंट 3.20 लाख के बाद जब 1 करोड़ के सवाल में गलती कर बैठते हैं तो 3.20 लाख नहीं, बल्कि 75 लाख पाएंगे। यही नया पड़ाव है, जिसे इस बार आजादी की 75वीं सालगिरह के मौके पर जोड़ा गया है। अब खेल में 20 हजार, 3.20 लाख के बाद 75 लाख का नया पड़ाव होगा।

यह कंटेस्टेंट के लिए काफी रोमांचक होगा, क्योंकि पहले एक करोड़ के सवाल में गलती करने का मतलब था सीधे 3.20 लाख पर आ जाना। कई दफे ऐसी स्थिति भी बनी, जब कंटेस्टेंट एक करोड़ का सवाल हल करने के दौरान 3.20 लाख आ गए। ऐसे भी मौके आए जब एक करोड़ के सवाल का सही जवाब मालूम होने के बावजूद रिस्क लेने के डर से क्विट करना पड़ा। अब ऐसी नौबत नहीं आएगी। हालांकि नियमों में कुछ बड़े बदलाव भी किए गए हैं, जो इस बार खेल को चुनौतीपूर्ण बनाएंगे। इसका पता खेल शुरू होने के बाद ही चल पाएगा।


अमिताभ बच्चन के जबरा फैन से भी होगी मुलाकात

केबीसी में आपकी मुलाकात अमिताभ बच्चन के जबरा फैन से होगी। खास बात यह है कि ये फैन छत्तीसगढ़ के ही रहने वाले हैं। अमिताभ बच्चन के ढेरों दीवाने आपने देखें होंगे, लेकिन ऐसे कम ही होंगे, जो बचपन में घरवालों को बिना बताए 60 किलोमीटर दूर फिल्म देखने जाए। रातभर घर से बाहर रहे और अगले दिन घर लौटने पर मार खाए। इसके बाद पहला शो देखने के लिए उमड़ी भीड़ में पुलिस के डंडे खाए और एक कसम खाए कि आज के बाद यह फिल्म नहीं देखूंगा। आखिरकार अमिताभ बच्चन से रूबरू होने का मौका मिले। ऐसा किस्सा आपको देखने मिलेगा केबीसी के नए सीजन के 8 व 9 अगस्त को शो में।


इसमें दुर्ग में गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर दुलीचंद अग्रवाल (DC) नजर आएंगे। यह शो काफी रोमांचक जाने वाला है, क्योंकि आपको अमिताभ बच्चन के प्रति हद दर्जे की दीवानगी देखने को मिलेगी। अमिताभ से मिलने के लिए 21 साल की मेहनत नजर आएगी। छत्तीसगढ़ के बारे में बातें होंगी। खास बात यह है कि केबीसी की एक नई परिभाषा भी सुनने को मिलेगी। यह शो कितना रोचक होगा इसका अंदाजा ऐसे लगाएं कि अमिताभ बच्चन भी प्रो. अग्रवाल से प्रभावित हुए और अपने ब्लॉग में उनके बारे में लिखा।

Next Story