Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज : कमल विहार का नाम बदला, अब कौशल्या विहार के नाम से जाना जाएगा, सीएम भूपेश बघेल का ऐलान

ब्रेकिंग न्यूज : कमल विहार का नाम बदला, अब कौशल्या विहार के नाम से जाना जाएगा, सीएम भूपेश बघेल का ऐलान
X
By NPG News

रायपुर. सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर डेवलपमेंट अथारिटी के प्रोजेक्ट कमल विहार का नाम बदल दिया है. अब इसे कौशल्या विहार के नाम से जाना जाएगा. रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम ने यह ऐलान किया. बता दें कि भाजपा शासन में यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ था. इसके बाद कई तरह के विवादों के कारण चर्चा में रहा.

रायपुर ग्रामीण के अंतर्गत बोरियाकला में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम बघेल ने कबीर नगर और सड्डू स्थित हाउसिंग बोर्ड की पुरानी कॉलोनियों की नालियों, सीवर लाइन, चेंबर आदि की मरम्मत व सुधार कार्य का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में आने वाली बीएसयूपी कॉलोनियों में सीवर सीपेज, चेंबरों के सुधार आदि के लिए प्रति बीएसयूपी कॉलोनी 50-50 लाख रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने बीरगांव में आईटीआई खोलने का ऐलान किया.

इसी तरह रायपुर नगर निगम के वार्ड 04 में नवनिर्मित शासकीय स्कूल गंगानगर भनपुरी का स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में उन्नयन किया जाएगा. सरोरा के हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन किया जाएगा. शासकीय मीडिल स्कूल रावाभांठा एवं सोनडोंगरी को हाईस्कूल में उन्नयन किया जाएगा. वार्ड क्रमांक 08 के सड्डू मुक्तिधाम में बाउण्ड्रीवाल निर्माण व सौंदर्यीकरण का कार्य करवाया जाएगा. उरकुरा, बोरियाखुर्द के हाई स्कूलों के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करवाया जाएगा. वार्ड क्रमांक 07 के दलदल सिवनी महावीर क्रीड़ा खेल मैदान में अहाता निर्माण करवाया जाएगा. नगर पंचायत माना कैम्प के तालाब का गहरीकरण व सौंदर्यीकरण करवाया जाएगा. साथ ही, सीएम ने अमलीडीह के महाविद्यालय का नामकरण कौशल्या माता के नाम पर करने की घोषणा की है.

Next Story