Begin typing your search above and press return to search.

CG News: जीवनसाथी डॉट कॉम पर ठगी: साईट पर हुई दोस्ती, फिर मिलने आया और लगा दिया लाखों का चूना...जाने पूरा मामला

CG News: जीवनसाथी डॉट कॉम पर ठगी: साईट पर हुई दोस्ती, फिर मिलने आया और लगा दिया लाखों का चूना...जाने पूरा मामला
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। जीवन साथी डॉटकॉम पर हुई मुलाकात में एक व्यक्ति ने खुद को एनएचआई का कर्मचारी बताकर युवती से बात कर ली। इसके बाद उससे लगातार मिलता जुलता रहा। फिर खुद के माता पिता के उपचार के लिए युवती से करीब 8 लाख हड़प लिए। रायपुर पुलिस ने युवती की शिकायत पर ठग को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, पीड़ित युवती ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका सम्पर्क जीवनसाथी वेबसाईट के माध्यम से परम सवालाखे नामक व्यक्ति निवासी भीलगांव, नागपुर (महाराष्ट्र) से हुआ था। इस दौरान स्वयं को एनएचआई नागपुर में कार्य करना बताया था। इसके बाद दोनो के बीच बातचीत होने लगी। इसी का फायदा उठाकर आरोपी 22 मई 2022 को परम सवालाखे मिलने रायपुर आया था। परम सवालाखे ने कुछ आवश्यकता होने पर 5,000 रूपये मांगे।

दूसरी बार फिर से 20,000 रूपये की मांग की। पीड़िता ने उसे 20 हजार रूपये दे दिए। इसके बाद आरोपी परम सवालाखे ने फिर से शादी का झांसा देकर अपनी दादी व पिता के उपचार कराने व देहांत होने की बात कहकर लाखों रूपए की मांग की। इसी तरह 7 से 8 लाख रूपये पीड़िता ने दे दिया। कुछ दिनों पश्चात् प्रार्थिया द्वारा परम सवालाखे से अपने पैसे वापस मांगने पर वह पीड़िता को पैसा लौटाने के लिये टालमटोल करता रहा और बार-बार बहाने बनाकर प्रार्थिया को पैसा वापस न कर गुमराह करता रहा।

प्रार्थिया को शक होने पर उसने परम सवालाखे एवं उसके परिवार के बारे में जानकारी प्राप्त की तब उसे पता चला कि परम सवालाखे शादीशुदा है, उसका एक बेटा भी है और उसकी दादी-पिता जीवित है। आरोपी न ही एन.एच. आई. नागपुर में कार्यरत है। इस प्रकार परम सवालाखे द्वारा प्रार्थिया को शादि का प्रलोभन देकर प्रार्थिया से लगभग 7 से 8 लाख रूपये की ठगी किया। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी परम सवालाखे के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में धारा 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

ठगी की घटना को SSP प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए ASP अभिषेक माहेश्वरी को पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने निर्देश दिए। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना तेलीबांधा पुलिस की संयुक्त टीम पतासाजी करते हुए नागपुर महाराष्ट्र से आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी परम सवालाखे ने ठगी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी परम सवालाखे को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही की जा रही।

गिरफ्तार आरोपी- परम सवालखे पिता भगवान दास सवालाखे उम्र 30 साल निवासी चैतन्य नगर कपिल नगर के सामने थाना कपिल नगर जिला नागपुर महाराष्ट्र।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story