npg
Exclusive

जेल से चुनाव लड़ेंगे नेताम! कांकेर पहुंची झारखंड पुलिस, ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के बाद भी लड़ेगी भाजपा, वरिष्ठ नेता कर रहे मंथन

जेल से चुनाव लड़ेंगे नेताम! कांकेर पहुंची झारखंड पुलिस, ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के बाद भी लड़ेगी भाजपा, वरिष्ठ नेता कर रहे मंथन
X

रायपुर/कांकेर। भानुप्रतापपुर उप चुनाव के भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को गिरफ्तार करने के लिए झारखंड पुलिस कांकेर पहुंच चुकी है। पुलिस टीम नेताम को तलाश कर रही है। नेताम की गिरफ्तारी होती है, तब भी भाजपा चुनाव लड़ाएगी। छत्तीसगढ़ का यह पहला मामला होगा, जब कोई प्रत्याशी जेल से चुनाव लड़ेगा। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के भाजपा के चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि झारखंड और छत्तीसगढ़ की सरकार मिली हुई है। साजिश के तहत भाजपा प्रत्याशी को फंसाया गया है। यदि गिरफ्तारी होती है तो जेल से चुनाव लड़ाएंगे। इधर, खबर आ रही है कि गिरफ्तारी की परिस्थिति को लेकर भाजपा नेताओं ने मंथन शुरू कर दिया है।

बता दें कि 20 नवम्बर को पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने नेताम के खिलाफ झारखंड के जमशेदपुर जिले के टेल्को थाने में दर्ज केस का खुलासा कर सनसनी फैला दी थी। यह केस 15 मई 2019 को दर्ज हुआ था, तब झारखंड में भाजपा की सरकार थी। नेताम के खिलाफ धारा 366a, 376(3), 376ab, 376ad, 120b। 4/6पास्को 4, 5, 6, 7, 9 की धाराओं के तहत बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, नाबालिक का दैहिक शोषण, देह व्यापार में धकेलने जैसे अपराध दर्ज है।

कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज अपराध ही नहीं, बल्कि चुनाव के शपथ पत्र में जानकारी छिपाने के भी आरोप लगाए थे। नेताम की उम्मीदवारी निरस्त करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से चुनाव आयोग को ज्ञापन दिया था। साथ ही, पुलिस से गिरफ्तारी की भी मांग की थी। हालांकि, उम्मीदवारी के संबंध में चुनाव आयोग की ओर से कोई दिशा निर्देश नहीं आया है, लेकिन नेताम को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पहुंच गई है। ऐसे में चुनाव पर असर पड़ने की बात कही जा रही है। बता दें कि 5 दिसंबर को मतदान होना है।

Next Story