Begin typing your search above and press return to search.

IAS विश्नोई की पत्नी ने की सीएम से शिकायत: विश्नोई की पत्नी का आरोप गैर कानूनी ढंग से काम कर रहा ईडी, सीएम बोले- जो दोषी नहीं उन्हें क्यों परेशान कर रहे...

IAS विश्नोई की पत्नी ने की सीएम से शिकायत: विश्नोई की पत्नी का आरोप गैर कानूनी ढंग से काम कर रहा ईडी, सीएम बोले- जो दोषी नहीं उन्हें क्यों परेशान कर रहे...
X
By NPG News

रायपुर। ईडी द्वारा गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई की पत्नी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर ईडी द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम से लौटे थे। समीर की पत्नी परिजनों के साथ रायपुर पुलिस लाइन के हेलीपैड पहुंची थीं। उधर, ईडी छापे पर मुख्यमंत्री ने बयान दिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रमन सिंह ने कल आरोप लगाया था उसकी प्रेस विज्ञप्ति भी है। सोनिया गांधी को एटीएम कहा, उनकी प्रेस विज्ञप्ति में भी है, और दूसरा यह कहा कि ₹25 प्रति टन कोयले में कमीशन ले रहे हैं। यह दो लाइन है मैंने कहा कि प्रमाणित करिए और प्रमाणित नहीं करेंगे तो हम उनके खिलाफ कार्यवाही करेंगे। मानहानि का दावा करेंगे। इस मामले पर बोलना उन्होंने बंद कर दिया। अब वह दूसरी बात कहने लगे। तो रमन सिंह जी आप अपने बयान से बदल क्यों रहे हैं। कमीशन खोरी आप के समय में है आप खुद ने ही बयान दिया था। 1 साल तक के कमीशन मत लो फिर 30 साल तक के राज करेंगे। फिर नान घोटाले की डायरी में नाम लिखा, सीएम साहब सीएम मैडम और तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष को कोर्ट भेजें।

नान घोटाले की भी जांच होनी चाहिए। पूरा भ्रष्टाचार का काला चिट्ठा उनके साथ है और यदि जांच कर रही है तो सीएम साहब कौन है यह क्यों नहीं बताते, ये केवल कांग्रेस शासित राज्य में ही क्यों और यहां आए हो तो पिछले सरकार की क्यों जांच नहीं कर रहे हो। सेंट्रल एजेंसी कर रही है ना जांच तो पूर्व सीएम का नाम भी बताना चाहिए कौन है सीएम मैडम? डायरी में तो सब लिखा हुआ है। नागपुर से लेकर दिल्ली तक उसकी जांच कब होगी, तो इसलिए हम कह रहे हैं यह जो जांच एजेंसी है केंद्र के इशारे पर कांग्रेस शासित राज्यों पर लोगों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है। इनके पार्टी में जाते ही सब धुल जाता है। सेंट्रल एजेंसी सिर्फ और सिर्फ विपक्ष के लोगों को प्रताड़ित करने का ही काम कर रही है। हम कह रहे हैं जो गलत है उस पर जरूर करें कानूनी कार्रवाई। हम कहां रोक रहे हैं लेकिन सूत्रों के हवाले से आप बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी यह भी बताएं कि किस किस अधिकारी के पास कितना पैसा पड़ा है। 40 घंटे बीत गए हैं लेकिन अभी तक के बीजेपी यह नहीं बता पाई। बताना चाहिए। हम बोलते हैं अगर कोई आदमी गलत किया है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन जो ईमानदार लोग हैं, आप क्यों परेशान कर रहे हैं। रमन सिंह जी ईडी का प्रवक्ता बने घूम रहे हैं।

सीएम भूपेश ने कहा कि रमन सिंह को बताना चाहिए कि किसके घर में क्या मिला। लेकिन दुष्प्रचार करने की कोशिश क्यों। कुल मिलाकर यह बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। रमन सिंह को यह भी बताना चाहिए कि 2003 में और 2008 में उनकी कितनी संपत्ति थी। दो हजार अट्ठारह में भी आपकी संपत्ति कितनी हुई और आप ने ही 2018 में अपनी संपत्ति का विवरण निर्वाचन आयोग को दिया था तो पुरानी संपत्ति और अब की संपत्ति में इतना अंतर क्यों यह भी बताना चाहिए इनको। इस मामले की प्रधानमंत्री कार्यालय में भी शिकायत हुई लेकिन जांच क्यों नहीं हो रही है? पनामा में उनका और उनके लड़के का नाम आया क्यों जांच नहीं होना चाहिए। जैसे ही लोकसभा चुनाव लड़े उस समय किसी कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी से बहुत पैसा आ रहा था, जैसे ही लोकसभा चुनाव हुआ डायरेक्टर पर छोड़े और पैसा आना बंद। तो भैया मनी लांड्रिंग तो वहां हो रहे हैं विदेशों से पैसा है। एजेंसी तो निष्पक्ष है तो जांच क्यों नहीं होना चाहिए?

सीएम भूपेश ने आगे कहा, जब जब चुनाव सामने आते हैं तब तक छापा होता है मैंने तो पहले ही कहा था जब यूपी गया था, तब भी कहा था। आसाम गया था तभी कहा था छापा पड़ने वाला है। हिमाचल प्रदेश के चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में चुनाव होना है तो यही स्थाई। जब चुनाव नहीं होगा तो कोई छापा नहीं होगा, जब चुनाव सामने आते हैं तो फिर छापा पढ़ना शुरू हो जाते हैं।

Next Story