Begin typing your search above and press return to search.

कलेक्टर ने टेस्ट किया नल का पानी : JJM के कार्यों का निरीक्षण करने निकले कलेक्टर ने ग्रामीण के घर लगे नल का पानी चखा

कलेक्टर ने टेस्ट किया नल का पानी : JJM के कार्यों का निरीक्षण करने निकले कलेक्टर ने ग्रामीण के घर लगे नल का पानी चखा
X
By NPG News

कोरिया. जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए निकले कलेक्टर विनय लंगेह ने ग्रामीण के घर पर लगे नल कनेक्शन से खुद ही पानी पीकर देखा. इसके बाद स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर लंगेह ने वहां का भी पानी टेस्ट किया.

कलेक्टर लंगेह क्षेत्र के दौरे पर निकले थे. वे जल जीवन मिशन के साथ-साथ अन्य कार्यों की भी जानकारी ले रहे थे. खंधौरा गांव में कलेक्टर ने एक ग्रामीण के घर के बाहर लगे नल कनेक्शन का जायजा लिया. इसके बाद नल से पानी चालू कर टेस्ट किया. इसके बाद वे पतरापाली प्राइमरी स्कूल पहुंचे. वहां भी उन्होंने स्कूल में लगे पानी को टेस्ट करके देखा. ग्राउंड लेवल पर कलेक्टर के एप्रोच को देखकर वहां मौजूद अधिकारी और लोग हतप्रभ रह गए.

दरअसल, कई बार ऐसी शिकायतें होती हैं कि नल कनेक्शन लगने के बाद उसमें अच्छा पानी नहीं आता या कनेक्शन लगने के बाद कभी-कभी पानी ही नहीं आने की शिकायतें रहती हैं. यही वजह है कि कलेक्टर ने दोनों को परखकर देखा. प्राइमरी स्कूल के दौरे में भी वे अलग अंदाज में दिखे. बच्चों से पहाड़ा सुना, फिर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया.

इससे पहले आईएएस अमित कटारिया की एक तस्वीर काफी चर्चा में आई थी. रायगढ़ कलेक्टर रहते हुए जब वे दौरे पर थे, तब उन्होंने नल का पानी पिया था. उस समय सोशल मीडिया पर उन्हें सैल्यूट करने वालों का तांता लग गया था. हालांकि उन्हें आलोचनाएं भी सहनी पड़ी थी.


जम्मू कश्मीर के हैं लंगेह

आईएएस विनय लंगेह मूलत: जम्मू के रहने वाले हैं. वे 2016 बैच के आईएएस हैं. कलेक्टर के रूप में कोरिया उनकी पहली पोस्टिंग है. 3 अक्टूबर 2022 से वे कलेक्टर हैं. इससे पहले वे सरगुजा में जिला पंचायत सीईओ थे. 35 साल के लंगेह ने तीसरे अटैम्प्ट में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी. उनका 477 रैंक था. उन्होंने एनआईटी श्रीनगर से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक किया है. लंगेह के बैच की टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर भी रहे हैं. आईएएस सलेक्ट होने से लेकर शादी और अलग होने तक वे मीडिया की सुर्खियों में रहे. इनमें अतहर आमिर भी जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं.

Next Story