Begin typing your search above and press return to search.

HRA-DA पर बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को गृह भाड़ा भत्ते के लिए वित्त विभाग ने शुरू की कवायद, 450 करोड़ खर्च का अनुमान

HRA-DA पर बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को गृह भाड़ा भत्ते के लिए वित्त विभाग ने शुरू की कवायद, 450 करोड़ खर्च का अनुमान
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की लंबित मांग गृह भाड़ा भत्ते पर राज्य सरकार की ओर से जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की मांग पर सीएम सचिवालय ने वित्त विभाग को कार्यवाही के लिए लिखा है। सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग ने प्रस्ताव बनाया है। इसमें गृह भाड़ा भत्ता देने पर 450 करोड़ का खर्च अनुमानित है। इस पर आने वाले समय में राज्य सरकार की ओर से ऐलान किया जा सकता है।

महंगाई व गृह भाड़ा भत्ते के लिए छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेशभर के कर्मचारियों ने चार चरणों में आंदोलन किया था। इसके बाद वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे की मध्यस्थता में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन समाप्त किया। कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की एक मांग राज्य सरकार ने पूरी कर दी है। अब गृह भाड़ा भत्ते और महंगाई भत्ते के एरियर्स की मांग बाकी है। इसे लेकर ही फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की ओर से सीएम भूपेश बघेल को स्मरण पत्र लिखा गया था।


इस पत्र में उन्होंने मुख्य सचिव अमिताभ जैन और वरिष्ठ मंत्री चौबे के साथ हुई चर्चा का हवाला देते हुए मांगें पूरी करने की मांग रखी थी। सीएम सचिवालय ने दोनों मांगों पर आगे की कार्यवाही के लिए वित्त विभाग को लिखा है। सूत्रों के मुताबिक गृह भाड़ा भत्ते की मांग पर सहमति बन चुकी है। जल्द ही इसके ऐलान होने की बातें आ रही हैं।


मुख्यमंत्री सचिवालय से वित्त विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखा गया है।

Next Story