Begin typing your search above and press return to search.

होर्डिंग पर सरकार: विधायक के पत्र पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा- होर्डिंग पर चल रही सरकार, जमीनी हकीकत कुछ नहीं

होर्डिंग पर सरकार: विधायक के पत्र पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा- होर्डिंग पर चल रही सरकार, जमीनी हकीकत कुछ नहीं
X
By NPG News

रायपुर। सरगुजा के तीन जिलों में सूखे की स्थिति के संबंध में कांग्रेस विधायक के पत्र पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार को घेरा है। कौशिक ने आरोप लगाया है कि पूरी सरकार होर्डिंग पर चल रही है। जमीनी हकीकत कुछ भी नहीं है।

कौशिक ने विधायक बृहस्पत सिंह के पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि विधायकों का पत्र मुख्यमंत्री को आइना दिखाने के बराबर है। जिस प्रकार से सरगुजा अंचल को देखेंगे सारे काम बंद हो चुके हैं। रोजगार नहीं मिल रहा। मजदूरों को भुगतान नहीं हो रहा है। अकाल की स्थिति है। सरकार सर्वे नहीं करा रही है। चारों तरफ अव्यवस्था का आलम है। यह सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। केवल होर्डिंग पर सरकार चल रही है। विधायक का पत्र यह साबित कर रहा है।

दरअसल, रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को एक पत्र लिखा है। विधायक ने मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के साथ सीएम भूपेश बघेल को पत्र भेजा है। उन्होंने बताया है कि 30 जुलाई तक सरगुजा संभाग के जिले बलरामपुर, जशपुर और अंबिकापुर में औसतन 40 फीसदी से कम बारिश हुई है। खेतों मं किसानों की पूरी फसल सूख चुकी है। गांवों में किसानों और मजदूरों के लिए रोजगारमूलक किसी भी मद का कार्य संचालित नहीं है। रोजगार गारंटी का काम भी नहीं चल रहा है।


इस स्थिति को देखते हुए विधायक ने सरगुजा संभाग के तीनों आदिवासी बहुल जिले बलरामपुर, जशपुर और अंबिकापुर को सूखा घोषित कर किसानों को फसल मुआवजा देने और रोजगार मूलक कार्य शुरू करने की मांग की है। बता दें कि राज्य के 9 जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है, जबकि पांच जिलों में औसत से कम बारिश हुई है। तीन जिसे ऐसे हैं, जहां स्थिति अब चिंताजनक है।

Next Story