Begin typing your search above and press return to search.

गंगरेल को आइलैंड बनाएंगे: सीएम ने कहा- पर्यटन स्थलों में अच्छे होटल होना जरूरी, राम वन गमन परिपथ में आवासीय व्यवस्था

गंगरेल को आइलैंड बनाएंगे: सीएम ने कहा- पर्यटन स्थलों में अच्छे होटल होना जरूरी, राम वन गमन परिपथ में आवासीय व्यवस्था
X
By NPG News

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने गंगरेल डैम को आइलैंड की तरह विकसित करने के निर्देश दिए हैं। यह छत्तीसगढ़ का पहला आइलैंड डेवलप किया जाएगा, जो पर्यटन की दृष्टि से काफी अहम होगा।

कलेक्टर्स कांफ्रेंस की शुरुआत राम वन गमन परिपथ के प्रेजेंटेशन के साथ हुई। न्यू सर्किट हाउस में कलेक्टर कांफ्रेंस में सीएम ने कहा कि पर्यटन स्थलों में पर्यटकों को रात रुकने की व्यवस्था करें। पर्यटन केंद्रों में अच्छे होटल होना जरूरी है। सीएम ने राम वन गमन पर्यटन परिपथ में आवासीय व्यवस्था जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवासीय व्यवस्था होने से ही पर्यटन बढ़ेगा।


सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर कांफ्रेंस की शुरुआत हो चुकी है। सालभर बाद हो रहे कांफ्रेंस में सीएम बघेल धान खरीदी, सड़कों की स्थिति, योजनाओं को लेकर सवाल जवाब करेंगे। सालभर बाद चुनाव हैं, इसलिए सीएम का पूरा फोकस राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन पर होगा, जिससे योजनाओं में किसी तरह की कोई कमी न हो।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए सीएम बघेल लगातार लोगों से मिल-जुल रहे हैं। बस्तर और सरगुजा संभाग के अलावा कई जिलों में जा चुके हैं। ऐसे में सीएम के पास योजनाओं की स्थिति को लेकर फीडबैक है। इसके आधार पर ही वे कलेक्टरों से जवाब-तलब कर सकते हैं। एसपी कांफ्रेंस के दौरान सीएम के तल्ख तेवर ने अफसरों को चौंकाया था। इसे लेकर कलेक्टरों की भी धड़कनें बढ़ी हुई है।

Next Story