Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Chhattisgarh शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह हिरासत में, भतीजे को भी पकड़ा, मां के अंतिम संस्कार में पहुंचा था

शराब से जुड़े मामले में अब तक अनवर ढेबर, अरुण पति त्रिपाठी, नितेश पुरोहित और त्रिलोक सिंह ढिल्लन पकड़े जा चुके हैं.

npg breaking news
X
By Manoj Vyas

ED Raid in Chhattisgarh

भिलाई/रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने अरुण पति त्रिपाठी और अनवर ढेबर के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी अरविंद सिंह को हिरासत में ले लिया है. भिलाई स्थित रामनगर मुक्तिधाम में मां के अंतिम संस्कार में पहुंचे अरविंद सिंह को ईडी की टीम ने पकड़ा. साथ में उसके भतीजे अमित सिंह को भी हिरासत में लिया है. अरविंद पर आरोप है कि कथित तौर पर वह अवैध शराब के परिवहन और बिक्री का काम देखता था. अमित उसका राजदार था. बीच में अरविंद के नेपाल बॉर्डर से पकड़े जाने की भी खबर उड़ी थी.

शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी को काफी दिनों से अरविंद सिंह की तलाश थी. उसके पकड़े जाने को लेकर कई तरह की बातें भी सामने आई थी. हालांकि बाद में कुछ भी पुष्टि नहीं हुई. रविवार को उसकी मां के निधन की जानकारी सामने आई. इसके बाद से ही ईडी ने अपना जाल बुना. वे घर और मुक्ति धाम में नजर रख रहे थे. देर रात तक अरविंद के पहुंचने की कोई खबर नहीं थी. करीब एक बजे अरविंद सीधे रामनगर मुक्तिधाम पहुंचा और ईडी ने घेर लिया.

जानकारी के मुताबिक मुक्तिधाम में मौजूद एक पूर्व मंत्री ने ईडी अधिकारियों से कहा कि वे पहले अंतिम संस्कार होने दें. वे काम में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं, लेकिन एक बेटे को मुखाग्नि देने दें. ईडी अधिकारियों ने बात मान ली. उन्होंने अंतिम संस्कार का इंतजार किया और उसके बाद अरविंद और अमित को हिरासत में ले लिया. हालांकि अब तक कोर्ट में पेश करने की सूचना नहीं आई है. 13 जून को सभी आरोपियों की पेशी है. संभवतः इसी दौरान अरविंद व अमित को भी कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story