Begin typing your search above and press return to search.

IAS अनिल टुटेजा ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, बताया – स्वास्थ्यगत कारणों से 28 अप्रैल तक छुट्टी ली है, ईडी से समय मांगा है

npg breaking news
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की चिट्ठी के बाद अब आईएएस अनिल टुटेजा ने एक पत्र लिखा है. आईएएस टुटेजा ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन को लिखे पत्र में बताया है कि उन्होंने स्वास्थ्यगत कारणों से 28 अप्रैल तक अर्जित अवकाश के लिए आवेदन किया था. इसे स्वीकृत कर दिया गया है.

आईएएस टुटेजा ने यह स्पष्ट किया है कि उनके निवास पर ईडी की ओर से समंस प्राप्त हुआ है और उनके अधिकृत प्रतिनिधियों के जरिए जवाब भी दिया गया है. टुटेजा ने बताया है कि उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर दो हफ्ते का समय मांगा था, क्योंकि उनकी तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है, जो लंबित है.

उनके घर पर ईडी की तलाशी के दौरान घर पर विधिवत बयान दर्ज किया गया था. साथ ही, 30 मार्च को ईडी दफ्तर भी भी पूरे दिन बयान दर्ज किया गया है. ईडी के अनुरोध पर उन्होंने परिवार के सदस्यों की चल और अचल संपत्ति सहित सभी दस्तावेज विधिवत प्रस्तुत किए गए हैं.

आईएएस टुटेजा ने बताया है कि उन्होंने ईडी को लिखे गए सभी पत्रों में जांच में शामिल होने की इच्छा दिखाई है. बस कुछ समय देने का अनुरोध किया है, क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित है.

बता दें कि ईडी की ओर से मुख्य सचिव को पत्र लिखकर यह जानकारी दी गई थी कि वे समंस के बावजूद प्रस्तुत नहीं हो रहे हैं.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story