Begin typing your search above and press return to search.

ED पर कोर्ट में संगीन आरोप : अनवर ढेबर ने जज के सामने लगाए कई गंभीर आरोप, कहा – मैं खुदकुशी कर लूंगा

ED पर कोर्ट में संगीन आरोप : अनवर ढेबर ने जज के सामने लगाए कई गंभीर आरोप, कहा – मैं खुदकुशी कर लूंगा
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए कारोबारी अनवर ढेबर ने स्पेशल कोर्ट में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारी-कर्मचारियों पर संगीन आरोप लगाए हैं. ढेबर ने कोर्ट में स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत के सामने ईडी अधिकारी-कर्मचारियों की ओर ऊंगली दिखाकर कहा कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. साथ ही, सीएम व उनके परिवार के लोगों का नाम लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. ढेबर ने कहा कि वे प्रताड़ना से तंग आ चुके हैं. ऐसा रहा तो वे खुदकुशी कर लेंगे.

ढेबर के साथ एक और आरोपी कोर्ट में पेश

छत्तीसगढ़ में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू है. पूर्व में गिरफ्तार किए गए अनवर ढेबर के साथ अप्पू को भी स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है. ईडी की टीम ढेबर की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग करेगी. साथ ही, अप्पू को भी रिमांड में देने की मांग करेगी, जिससे पूछताछ की जा सके.

ईडी की टीम ने शनिवार को शराब घोटाले में कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही थी. इस बीच मंगलवार को ईडी ने रायपुर और भिलाई में कुछ और लोगों पर छापेमारी की थी. इनमें नितेश पुरोहित भी शामिल था. ऐसी खबरें आ रही हैं कि हवाला के जरिए लेनदेन में पुरोहित की भूमिका थी. इस कारण उसकी गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है.

बता दें कि ईडी ने छत्तीसगढ़ में शराब में 2000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है. इसमें अनवर ढेबर को मुख्य सरगना बताया है. अनवर ढेबर रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई हैं. शराब घोटाले के मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले इस मामले की जांच के दौरान छत्तीसगढ़ के बड़े शराब कारोबारी बलदेव सिंह भाटिया उर्फ पप्पू भाटिया, अमोलक सिंह भाटिया, नवीन केडिया के अलावा आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी, एडीओ जनार्दन कौरव आदि के यहां छापे पड़ चुके हैं. वहीं, दर्जनभर से ज्यादा जिलों के आबकारी अधिकारियों से पूछताछ चल रही है.

वहीं, कोल परिवहन में कथित लेवी के मामले की जांच के बाद ईडी ने आईएएस रानू साहू, विधायक देवेंद्र यादव, चंद्रदेव राय आदि की संपत्ति कुर्क करने की भी जानकारी दी है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story