Begin typing your search above and press return to search.

देसी शराब बनाने वाले के घर मिले 28 करोड़ के जेवर, जॉइंट वेंचर के नाम पर अनवर ने नवा रायपुर में ली 53 एकड़ जमीन

देसी शराब बनाने वाले के घर मिले 28 करोड़ के जेवर, जॉइंट वेंचर के नाम पर अनवर ने नवा रायपुर में ली 53 एकड़ जमीन
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने एक नया खुलासा किया है. ईडी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है कि छापों में एक देसी शराब डिस्टलर के घर से 28 करोड़ के जेवर बरामद हुए हैं. इसे सीज किया गया है. हालांकि ईडी ने डिस्टलर का नाम उजागर नहीं किया है. इसी तरह कारोबारी अनवर ढेबर द्वारा नवा रायपुर में जॉइंट वेंचर के नाम पर 53 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने का भी खुलासा किया है, जिसकी कीमत 21.60 करोड़ बताई जा रही है. ईडी ने आरोप लगाया है कि यह जमीन अवैध कमाई से खरीदी गई है.

ईडी ने कथित शराब घोटाले मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और एपी (अरुण पति) त्रिपाठी शामिल हैं. इन चारों आरोपियों को सोमवार को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया, जहां से चारों को चार दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है. इससे पहले ढेबर को पहले चार दिन, फिर पांच दिन की रिमांड मंजूर की गई थी.

ईडी ने बताया है कि एपी त्रिपाठी इंडियन टेलीकॉम सर्विस के अधिकारी हैं और पिछले 7 साल से छत्तीसगढ़ में पदस्थ हैं. यहां आबकारी विभाग में विशेष सचिव और शराब वितरण कंपनी के एमडी थे. त्रिपाठी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. ईडी ने बताया है कि मुंबई में छापे के दौरान शेयर ट्रेडिंग कंपनी में एक करोड़ के इन्वेस्टमेंट का पता चला है. यह इन्वेस्टमेंट अरविंद सिंह और पिंकी सिंह के नाम पर किया गया है. इसे ईडी ने फ्रीज कर दिया है. इसी तरह त्रिलोक सिंह ढिल्लन के यहां छापे में 27.5 करोड़ रुपए के फिक्स डिपॉजिट की जानकारी सामने आने के बाद फ्रीज किया गया है. हाल के छापों में 20 लाख रुपए और दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story