Begin typing your search above and press return to search.

ढह गई लंका: Road Safety Cricket में इंडिया लीजेंड्स फिर बनी चैंपियन, श्रीलंका को 33 रनों से हराया... देखें live तस्वीरें

रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने दूसरी बार जीता खिताब।

ढह गई लंका: Road Safety Cricket में इंडिया लीजेंड्स फिर बनी चैंपियन, श्रीलंका को 33 रनों से हराया... देखें live तस्वीरें
X
By NPG News

रायपुर। रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराकर दूसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया। बेहद रोमांचक मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 195 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी श्रीलंकन टीम 18.5 ओवर में 162 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी थे। उन्होंने विजेता टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर को ट्रॉफी प्रदान की। नमन ओझा को मैन ऑफ द मैच और श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।


सचिन तेंदुलकर ने किया निराश, युवराज ने भी तोड़ी आस

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 196 रनों का लक्ष्य दिया है। इंडिया लीजेंड्स ने नमन ओझा के शानदार 108 रनों की मदद से 195 रन बनाए। हालांकि इंडिया लीजेंड्स टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर जीरो पर आउट हो गए। इसके बाद आए सुरेश रैना भी सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विनय कुमार ने नमन ओझा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन वे भी 36 रन पर ही जयरत्ने को कैच थमा बैठे।


इसके बाद आए युवराज सिंह से दर्शकों को सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन वे भी 19 रन ही बना पाए। कुलसेखरा की गेंद को खेलने की फिराक में उन्हें दिलशान ने कैच कर लिया। इसके बाद इरफान पठान आए। वे 11 रन बना सके। युसुफ पठान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। स्टुअर्ट बिन्नी ने दो चौकों की मदद से आठ रन जुटाए। इस तरह इंडिया लीजेंड्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। कुलसेकरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट गिराए। इसुरु ने दो और इशान ने एक विकेट लिया।


नमन ओझा ने खेली शानदार पारी

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना के आउट होने के बाद टीम को बड़ा झटका लगा था, लेकिन नमन ओझा ने शांतिपूर्वक ढंग से खेलते रहे। उन्होंने 71 गेंदों पर 15 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रन बनाए हैं। इसके बाद सबसे बड़ा स्कोर विनय कुमार का रहा।


एक के बाद एक ढहते गए श्रीलंका लीजेंड्स के सितारे

श्रीलंका लीजेंड्स की टीम के सामने 196 रनों का लक्ष्य था। इसका पीछा करने उतरी टीम के खिलाड़ी एक के बाद ढहते गए। ओपनर सनत जयसूर्या 5 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद उनके साथ आए ओपनर बल्लेबाज दिलशान भी 8 रन पर ही चलते बने। तीसरा विकेट कप्तान तिलकरत्ने दिलशान का गिरा। दिलशान 11 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस समय तक टीम का स्कोर 37 रन था। पहले 6 खिलाड़ियों में सर्वाधिक स्कोर मेंडिस का था। मेंडिस ने 20 रन बनाए थे। जबकि गुणरत्ने 19 रन पर आउट हुए।


श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से सबसे अच्छी पारी इशान जयरत्ने की रही। इशान ने टीम के खाते में 51 रन जोड़े। इसके अलावा महेला 26 रन, इसुरू और प्रसाद जीरो पर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम से विनय कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा मिथुन ने 2 और पवार, बिन्नी, राहुल शर्मा व यूसुफ पठान ने एक एक विकेट लिए।


श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से इशान जयरत्ने ने सर्वाधिक 51 रन बनाए।


फाइनल मैच में दर्शकों में जबरदस्त उत्साह दिखा।


मैच के दौरान कुछ इस तरह शानदार फिल्डिंग का नजारा दिखा।


हर चौके छक्के और विकेट गिरने पर चीयर लीडर्स परफॉर्म करती रहीं।


मैच के दौरान युवराज सिंह और युसूफ पठान से चर्चा करते सचिन।


मैच शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ इस अंदाज में दर्शकों का अभिवादन किया। उनके साथ जनसंपर्क और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर दीपांशु काबरा भी थे।

Next Story