Begin typing your search above and press return to search.

Deputy Secretery Saumya Charasiya अब 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर, भाई और करीबी ने कोर्ट में लगाई ऐसी अर्जी

Deputy Secretery Saumya Charasiya अब 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर, भाई और करीबी ने कोर्ट में लगाई ऐसी अर्जी
X
By NPG News

रायपुर। सीएम सचिवालय की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया की न्यायिक रिमांड की अवधि स्पेशल कोर्ट ने बढ़ा दी है। चौरसिया अब 13 जनवरी तक रिमांड पर रहेंगी। वहीं, चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया और एक करीबी मनीष उपाध्याय ने पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

मनी लॉन्ड्रिंग और कोल लेवी में गड़बड़ी के मामले में जेल में बंद राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया की 2 जनवरी को पेशी थी। वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुई। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत ने चौरसिया की न्यायिक रिमांड की अवधि बढ़ा दी है।

इधर, चौरसिया के फुफेरे भाई और एक करीबी द्वारा कोर्ट में अर्जी लगाई गई है। अनुराग चौरसिया ने कहा है कि उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी है। अभी और पूछताछ की जा सकती है। जब भी पूछताछ की जाए तो उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाए। वहीं, उपाध्याय ने ईडी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उपाध्याय के मुताबिक ईडी ने मारपीट की है। इससे रेटिना फट गया है। वे इलाज करा रहे हैं। भविष्य में कभी भी ईडी पूछताछ के लिए बुलाती है तो उसकी वीडियोग्राफी कराई जाए।

स्पेशल कोर्ट ने अब जेल में बंद सभी आरोपियों की अगली पेशी 13 जनवरी तय की है। इसी दिन चौरसिया और उपाध्याय की अर्जी पर सुनवाई होगी। वहीं, सस्पेंड आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल पर ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी बहस होगी।

Next Story