Begin typing your search above and press return to search.

दशहरे में इस बार राम-सीता के दर्शन: डब्ल्यूआरएस मैदान में 101 फीट का रावण जलेगा, आतिशबाजी भी होगी कमाल की...इसलिए खास होगा आयोजन

राजधानी के डब्ल्यूआरएस मैदान में 52 साल से ऐतिहासिक विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

दशहरे में इस बार राम-सीता के दर्शन: डब्ल्यूआरएस मैदान में 101 फीट का रावण जलेगा, आतिशबाजी भी होगी कमाल की...इसलिए खास होगा आयोजन
X
By NPG News

रायपुर। इस बार की विजयादशमी राजधानी के लिए खास होगी। डब्ल्यूआरएस में फिर 101 फीट का रावण जलाया जाएगा। साथ ही, प्रसिद्ध टीवी कलाकार अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी आ रहे हैं। पहले राम-सीता के वेश में दोनों की शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद रावण दहन किया जाएगा। खास बात यह है कि इस बार की आतिशबाजी भी कमाल की होने वाली है।

डब्ल्यूआरएस मैदान पर पिछले 52 साल से विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया जाता है। इससे पहले कोरोना गाइडलाइन की वजह से रावण 50 फीट का रावण जलाया जा रहा था। अब हालात अच्छे हैं। इस वजह से फिर 101 फीट का रावण जलाने का निर्णय लिया गया है। यही नहीं, कुछ नए आकर्षण भी शामिल किए जा रहे हैं। इससे सबसे मजेदार तो आतिशबाजी होगी। इसके लिए बाहर से कलाकार बुलाए जा रहे हैं। वहीं, रामायण धारावाहिक से लोगों के मन में राम और सीता की छवि बनाने वाले प्रसिद्ध कलाकार अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को बुलाया जा रहा है। इनकी शोभायात्रा भी खास होने वाली है। सीएम भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में शामिल होंगे।


एमआईसी सदस्य आकाश तिवारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में भगवान राम के प्रति लोगों की दोहरी आस्था है। यहां भगवान राम को भांजा राम के रूप में माना जाता है। चंदखुरी में माता कौशल्या का मंदिर है। लोगों की आस्था के मद्देनजर ही प्रसिद्ध कलाकारों को बुलाने का निर्णय लिया गया है।

मेयर-विधायक, कलेक्टर-एसएसपी ने किया था दौरा

पिछले दिनों मेयर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, एसएसपी प्रशांत अग्रवाल और नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने डब्ल्यूआरएस मैदान का दौरा किया था। उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया था। कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागों को जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य नागभूषण राव, अमितेश भारद्वाज, राधेश्याम विभार, श्रीनिवास राव आदि भी मौजूद थे।

Next Story