Begin typing your search above and press return to search.

DA-HRA पर CM को रिपोर्ट देंगे सचिव: सचिवों ने फेडरेशन के नेताओं को बुलाया, वेतन कटौती नहीं करने का आश्वासन

DA-HRA पर CM को रिपोर्ट देंगे सचिव: सचिवों ने फेडरेशन के नेताओं को बुलाया, वेतन कटौती नहीं करने का आश्वासन
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल के ऐलान के बाद मंगलवार को सचिवों ने कमेटी ने फेडरेशन के नेताओं को मिलने के लिए बुलाया। सचिवों ने आश्वस्त किया है कि वे सीएम भूपेश बघेल तक उनकी मांगों को पहुंचाएंगे। साथ ही, वेतन कटौती के आदेश के संबंध में भी यह स्पष्ट किया कि वेतन में कोई कटौती नहीं होगी।

फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्रालय में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, डीडी सिंह और संयुक्त सचिव संजय अग्रवाल ने बैठक की। इस दौरान फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा सहित अन्य नेताओं ने बताया कि राज्य में कर्मचारियों को 22 प्रतिशत ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। इसके विपरीत केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। केंद्र के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता अभी और बढ़ने वाला है। ऐसी स्थिति में राज्य के कर्मचारी काफी पिछड़ जाएंगे।

गृह भाड़ा भत्ता भी सातवें वेतनमान के मुताबिक नहीं दिया जा रहा है। इन दोनों मुद्दों पर फेडरेशन के संयोजन में सभी संगठनों के प्रांताध्यक्षों ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस पर सचिव डीडी सिंह ने उन्हें कहा कि वे सारी बातों को शासन तक पहुंचाएंगे। वर्मा ने वेतन कटौती के संबंध में जारी निर्देश का भी कड़े शब्दों में विरोध किया। इस पर सचिव ने यह स्पष्ट किया कि वेतन कटौती के निर्देश नहीं दिए गए हैं। इस संबंध में वे कोष लेखा एवं पेंशन डायरेक्टर से बात करेंगे और स्थिति स्पष्ट करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में राजेश चटर्जी, सतीश मिश्रा, चंद्रशेखर तिवारी, बीपी शर्मा, संजय सिंह, अजय तिवारी, रामसागर कोशले आदि मौजूद थे।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा था कि उनके दरवाजे बातचीत के लिए हमेशा खुले हैं। इसके बाद सचिवों की कमेटी ने फेडरेशन को चर्चा के लिए बुलाया था। हालांकि महंगाई भत्ता देने के संबंध में कोई बात नहीं बन सकी। सचिवों ने पूरी बातों को सीएम के समक्ष रखने का आश्वासन दिया है।

Next Story