Begin typing your search above and press return to search.

DA-HRA पर बड़ी खबर: सरकार की ओर से पहल नहीं... 22 अगस्त से हड़ताल पर जाने कर्मचारी संगठन लामबंद, बैठक में...

DA-HRA पर बड़ी खबर: सरकार की ओर से पहल नहीं... 22 अगस्त से हड़ताल पर जाने कर्मचारी संगठन लामबंद, बैठक में...
X
By NPG News

रायपुर। महंगाई भत्ते और सातवें वेतनमान पर गृह भाड़ा भत्ते के लिए राज्य के सभी कर्मचारी संगठन लामबंद हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की एक अहम बैठक राजधानी में हुई, जिसमें कई संगठनों के प्रांताध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि शामिल हुए। इसके अलावा जिलों में पर्यवेक्षकों ने भी बैठक ली। इसमें तय किया गया है कि 16, 17 और 18 अगस्त को अभियान चलाकर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए अवकाश फॉर्म बांटेंगे। राजधानी रायपुर से ब्लॉक स्तर पर सारे दफ्तर पूरी तरह बंद रहें, इसलिए संपर्क अभियान चलाया जाएगा।


छत्तीसगढ़ में पहली बार पांच दिनों के लिए सारे सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद रहे। पांच दिनों में ही लोग परेशान हो गए। पूरा सरकारी सिस्टम ठप हो गया। इसके बावजूद सरकार ने अब तक कोई निर्णय नहीं लिया, इसलिए 22 अगस्त से सभी कर्मचारी हड़ताल पर जाने के लिए तटस्थ हैं। इसकी तैयारियों के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है।

रविवार को फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की मौजूदगी में कर्मचारी संगठनों के प्रांताध्यक्ष की बैठक हुई। इसमें इस बात पर प्रमुखता से बात हुई कि एक ओर सत्तारूढ़ पार्टी के नेता महंगाई के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन करते हैं। दूसरी ओर कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने का निर्णय नहीं कर रहे। इसके विरोध में कर्मचारी संगठनों ने कलम बंद काम बंद हड़ताल को हर हाल में सफल बनाने का निर्णय लिया है। बैठक में अजय तिवारी, चन्द्र शेखर तिवारी, उमेश मुदलियार, राजेश सोनी और सभी संघ के अध्यक्ष शामिल थे।

Next Story