Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस विधायक दल बैठक : राज्यपाल के अभिभाषण में चर्चा के दौरान उपस्थित रहेंगे सभी विधायक, विपक्ष के हर हमले का देंगे जवाब

कांग्रेस विधायक दल बैठक : राज्यपाल के अभिभाषण में चर्चा के दौरान उपस्थित रहेंगे सभी विधायक, विपक्ष के हर हमले का देंगे जवाब
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के रवैए को देखते हुए कांग्रेस के सभी विधायकों को अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदन में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष की ओर से आरोप-प्रत्यारोप किए जाएंगे. विपक्ष के आरोपों का किस तरह जवाब दिया जाएगा, उसे लेकर सीएम भूपेश बघेल, कृषि व संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे आदि ने विधायकों को टिप्स दिए.


सीएम हाउस में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अभिभाषण के साथ-साथ विभागवार बजट पर चर्चा में अच्छी तैयारी के साथ हिस्सा लेने कहा गया. इस दौरान विपक्षी विधायकों के आरोपों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए कहा गया. अलग-अलग विषयों और विभागों के चर्चा में हिस्सा लेने के लिए भी विधायकों को जिम्मेदारियां बांटी गईं.

बैठक के बाद कृषि मंत्री चौबे ने कहा, सरकार जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. राज्यपाल के अभिभाषण में चर्चा के लिए सभी विधायकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. चौबे ने बताया कि बजट का साइज इस साल बड़ा रहेगा. महाधिवेशन के सफल आयोजन के लिए सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री को बधाई दी. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के दो-दो हाथ करने वाले बयान पर चौबे ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, उस भाषा का उपयोग तो मैं नहीं कर सकता. दो-दो हाथ हमेशा मैदान में होता है. 71 विधायकों के बहुमत के साथ सरकार है. अगर दो-दो हाथ करेंगे तो कौन चारों खाने चित होगा, अपने आप में स्पष्ट है.

Next Story