Begin typing your search above and press return to search.

Congress Mahadhiveshan सोनिया गांधी के प्रति आभार : कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी का आभार जताया, जीवन पर दिखाया वीडियो

Congress Mahadhiveshan सोनिया गांधी के प्रति आभार : कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी का आभार जताया, जीवन पर दिखाया वीडियो
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रति आभार जताया. छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने आभार प्रदर्शन किया. इस दौरान सोनिया गांधी के जीवन पर आधारित एक वीडियो भी दिखाया गया.

आगे पढ़ें, क्या कहा सैलजा ने...

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का यह 85वां महाधिवेशन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए एक चौथाई सदी के कार्यकाल में सामूहिक उद्देश्य की भावना के साथ पार्टी का नेतृत्व करने के लिए उनका गहन सम्मान और सराहना व्यक्त करता है. सोनिया गांधी कांग्रेस के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली अध्यक्ष बनी. सोनिया जी का समर्पण दृढ़ संकल्प और अनुशासन अडिग और प्रेरणादायक रहा है. पहले श्रीमती इंदिरा गांधी और फिर राजीव गांधी हत्या जैसी व्यक्तिगत त्रासदियां झेलने के बावजूद सोनिया गांधी ने साहसपूर्ण ढंग से ऐसे समय में अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली जब पार्टी का राजनीतिक सितारा कमजोर था, लेकिन सोनिया के नेतृत्व में 2004 और 2009 में ऐतिहासिक जीत दिलाई.

सोनिया जी ने 2004 और 2014 के बीच डॉ. मनमोहन सिंह के साथ मिलकर कई अधिकार आधारित कानूनों को आकार देने का काम किया, जिन्होंने करोड़ों भारतीयों विशेषकर महिलाओं, ओबीसी एसटी एससी जैसे कमजोर वर्गों को गरीबी से उबारा. 2014 के बाद से सोनिया लगातार एक ऐसी हुकूमत जो हमारे संसदीय लोकतंत्र की नींव को खत्म कर रही है और हमारे राजनीतिक इतिहास को फिर से लिखने का प्रयास कर रही है, इन सबके खिलाफ निर्भिक आवाज रही हैं. सोनिया जी ने विशेष रूप से उल्लेखनीय शक्ति साहस और दृष्टि की स्पष्टता का प्रदर्शन किया है, जिसने कांग्रेस पार्टी को ताकत दी है. ऐतिहासिक और परिवर्तन लाने वाली भारत जोड़ो यात्रा के शुभारंभ की घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अंतिम कार्यों में से एक रहा.

हम सोनिया जी को अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामना करते हैं और यह आशा करते हैं कि मार्गदर्शन और परामर्श देती रहेंगी. आपका कोटि कोटि आभार व्यक्त करते हैं.


Next Story