Begin typing your search above and press return to search.

Congress Mahadhiveshan सोनिया गांधी का संदेश – यह कठिन चुनौतियों का समय, अपने स्वार्थों को छोड़कर देश और पार्टी के लिए काम करें कार्यकर्ता

Congress Mahadhiveshan सोनिया गांधी का संदेश – यह कठिन चुनौतियों का समय, अपने स्वार्थों को छोड़कर देश और पार्टी के लिए काम करें कार्यकर्ता
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत स्वार्थों को छोड़कर देश और पार्टी के लिए काम करने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए कठिन चुनौतियों का समय है, जब भाजपा और आरएसएस सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर रहे हैं. कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं, बल्कि देश की एकता और समानता की धुरी है. हम देश के लिए लड़ते हैं. अब समय आ गया है कि हम जनता की आवाज बनें. धर्म, जाति या भाषा के बजाय हम सबकी आवाज बनें. इससे हमारी जीत सुनिश्चित होगी.

इससे पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ-साथ राहुल गांधी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि खरगे ब्लॉक अध्यक्ष से राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. यह लोकतंत्र की सबसे बड़ी मिसाल है. खरगे का संघर्ष पार्टी के लिए सबसे बड़ी पूंजी है. सोनिया ने भारत जोड़ो यात्रा को देश में प्रेम सद्भाव और समानता के लिए एक टर्निंग पॉइंट बताया. उन्होंने कहा कि राहुल जी की लगन और निष्ठा से यात्रा सफल रही. उन्होंने यात्रा में शामिल सभी लोगों और कार्यकर्ताओं को भी इसकी सफलता के लिए बधाई दी.

मोदी सरकार पर हमला

सोनिया गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में नफरत का माहौल है. भाजपा और आरएसएस सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर रहे हैं. देश की आर्थिक स्थिति खराब है. देश की महिलाएं, अनुसूचित जाति आदिवासी और अल्पसंख्यक परेशान हैं. अल्पसंख्यकों को परेशान किया जा रहा है.


Next Story