Begin typing your search above and press return to search.

CWC का चुनाव नहीं : स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में वरिष्ठ और युवा नेताओं में एक राय नहीं, खरगे को जिम्मेदारी

CWC का चुनाव नहीं : स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में वरिष्ठ और युवा नेताओं में एक राय नहीं, खरगे को जिम्मेदारी
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस महाधिवेशन से एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के चुनाव को लेकर सभी नेताओं में सहमति नहीं बन पाई. खबर आ रही है कि अब राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर फैसला छोड़ दिया गया है. वे सीडब्ल्यूसी के सदस्यों का मनोनयन करेंगे.


छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के पहले दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे की अध्यक्षता में स्टीयरिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें सीडब्ल्यूसी चुनाव एक बड़ा मुद्दा था. जो खबरें आ रही है, उसके मुताबिक कांग्रेस के ज्यादातर वरिष्ठ नेता चुनाव के पक्ष में नहीं दिखे. युवाओं का रुझान चुनाव की ओर था. हालांकि दिग्विजय सिंह और अजय माकन द्वारा चुनाव का समर्थन करने की बातें आ रही है. आखिरकार सहमति नहीं बनने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष को मनोनयन के लिए अधिकृत कर दिया गया.

स्टीयरिंग कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में एआईसीसी संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने बताया कि ढाई घंटे की बैठक में सीडब्ल्यूसी के चुनाव, संविधान में संशोधन और महाधिवेशन में जिन विषयों पर चर्चा होगी, उन पर खुलकर बातचीत हुई. सभी सदस्यों ने खुलकर अपनी बात रखी. सीडब्ल्यूसी के चुनाव होने चाहिए तो क्यों होने चाहिए और नहीं होने चाहिए तो क्यों नहीं होने चाहिए, इस पर सभी सदस्यों ने अपनी बात रखी. इसके बाद सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी के सदस्यों का मनोनयन करेंगे.

आगे पढ़ें, स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में खरगे ने क्या कहा...





Next Story