Begin typing your search above and press return to search.

Video सोनिया-राहुल पहुंचे रायपुर: कांग्रेस महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे सोनिया और राहुल, जोरदार स्वागत

Video सोनिया-राहुल पहुंचे रायपुर: कांग्रेस महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे सोनिया और राहुल, जोरदार स्वागत
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी रायपुर पहुंच चुके हैं. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित एआईसीसी के नेताओं ने उनकी अगवानी की. पीसीसी पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. सोनिया गांधी और राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर जुटे.

सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माला पहनाकर स्वागत किया, जबकि पीसीसी अध्यक्ष ने राजकीय गमछे से स्वागत किया.

छत्तीसगढ़ में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है. इसकी शुरुआत आज स्टीयरिंग कमेटी की बैठक से हुई. इसमें सोनिया व राहुल शामिल नहीं हुए. कुछ देर बाद सब्जेक्ट्स कमेटी की बैठक होगी.


25 फरवरी को सुबह 10.30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करेंगे. इसके बाद सोनिया गांधी का संबोधन होगा. एक से 7 बजे तक राजनीतिक, आर्थिक व विदेशी मामलों पर मंथन किया जाएगा.


26 फरवरी को सुबह 10.30 बजे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन से अधिवेशन की शुरुआत होगी. इसके बाद कृषि, युवा, रोजगार, सामाजिक न्याय व सशक्तिकरण विषय पर चर्चा होगी. इसके बाद दोपहर दो बजे खरगे समापन भाषण देंगे. दोपहर 3 बजे से जोरा में आमसभा का आयोजन किया जाएगा. राहुल गांधी, खरगे व सीएम भूपेश बघेल इसे संबोधित करेंगे.


आज ढाई घंटे स्टीयरिंग कमेटी की बैठक चली. इसमें सब्जेक्ट्स कमेटी में चर्चा के लिए 6 मुद्दे तय किए गए हैं. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के संविधान में संशोधन के प्रस्ताव पर भी विचार किया गया. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्टीयरिंग कमेटी में सीडब्ल्यूसी के चुनाव कराने के बजाय राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मनोनयन करने का अधिकार दे दिया है.


एआईसीसी के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया है. स्टीयरिंग कमेटी में सभी सदस्यों ने खुलकर अपनी बात रखी. इसके बाद सभी ने हाथ उठाकर इस बात का समर्थन किया कि देश के हालात को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को मनोनयन का अधिकार दे दिया जाना चाहिए.




Next Story