Begin typing your search above and press return to search.

CM's attack on RSS chief सीएम भूपेश बघेल का RSS चीफ पर हमला : सीएम ने कहा - मोहन भागवत सांस्कृतिक संगठन के प्रमुख हैं, उन्हें निष्पक्ष होना चाहिए, वे तो दिखने का भी प्रयास नहीं कर रहे...

CMs attack on RSS chief सीएम भूपेश बघेल का RSS चीफ पर हमला : सीएम ने कहा - मोहन भागवत सांस्कृतिक संगठन के प्रमुख हैं, उन्हें निष्पक्ष होना चाहिए, वे तो दिखने का भी प्रयास नहीं कर रहे...
X
By Gopal Rao

CM's attack on RSS chief : रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहली बार आरएसएस के साथ-साथ सर संघ चालक डॉ. मोहन भागवत पर हमला बोला है. राहुल गांधी के विदेश में बयान के मुद्दे पर भागवत की टिप्पणी पर सीएम ने नसीहत दी कि आप (मोहन भागवत) सांस्कृतिक संगठन के अध्यक्ष हैं. आपसे उम्मीद की जाती है कि आप निष्पक्ष रहें, लेकिन आप निष्पक्ष दिखने का भी प्रयास नहीं कर रहे हैं. यह काहे का सांस्कृतिक संगठन है?

संभागीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए बस्तर रवाना होने से पहले सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा, अजीब सी बात है. जिन्ना का मुस्लिम लीग अलग है. केरल में मुस्लिम लीग है, वह अलग है. यदि केरल का मुस्लिम लीग पाकिस्तान वाला होता तो रजिस्ट्रेशन समाप्त हो जाता, लेकिन दिग्भ्रमित करने के लिए वे (भाजपा) लगातार इस प्रकार की बातें कर रहे हैं.

सीएम ने कहा, पहले राहुल गांधी जी जब अध्यक्ष थे, तब कहते थे परिवार वाद चला रहे हैं. उन्होंने अध्यक्ष पद त्याग दिया. उसके बाद भी राहुल गांधी की लोकप्रियता में कमी नहीं आई. भारत जोड़ो यात्रा में निकले तो उन्होंेने उनकी सदस्यता ले ली. हिंदुस्तान के इतिहास में मानहानि के मामले में इतनी बड़ी सजा किसी को नहीं मिली है, जो राहुल गांधी को दी गई है. आज वे एक सामान्य नागरिक हैं. कांग्रेस के नेता हैं, फिर भाजपा को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है. खुद ही मानते हैं कि राहुल गांधी ही देश के सबसे बड़े नेता हैं, इसलिए देश के पूरे केंद्रीय मंत्री भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, अब तो मोहन भागवत जी भी कूद पड़े हैं. मोहन भागवत जी कहते हैं कि विदेश में जाकर जो देश का अपमान करते हैं, वे देश विरोधी हैं. जब प्रधानमंत्री विदेश में जाकर यह कहते हैं कि भारत में पैदा होना दुर्भाग्य की बात है, ये उन्होंेनेे कहा था विदेश में, तब मोहन भागवत क्या कुंभकरणीय नींद में सोए हुए थे. तब उन्हें नहीं बताना था कि यह देश का अपमान है. उस समय यदि बोले होते तब बात समझ आती.

14 विधायकों को भी नहीं मिलेगी टिकट

सीएम ने भाजपा पर तंज किया कि अब वहां पुराने लोग बचे कहां हैं. सबको तो निपटाते जा रहे हैं. 14 लोगों को टिकट भी नहीं मिलने वाली है. नंदकुमार साय जी हमारे तरफ आ गए हैं. इसके बाद और कोई पुराने बचते कहां हैं.

महिला पहलवानों के मुद्दे पर नक्सलियों के समर्थन के मुद्दे पर सीएम ने कहा, नक्सल संगठन के अपने िवचार हैं. उस पर मैं कुछ टिप्पणी नहीं करुंगा. नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई है. हम वो लड़ रहे हैं. किसी मुद्दे पर वे विचार व्यक्त करते हैं तो उसके बारे में मैं कुछ नहीं कहुंगा, लेकिन पूरा देश उन पहलवान बेटियों के साथ खड़ा है. वे न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं. सुप्रीम कोर्ट का आदेश होने के बावजूद दिल्ली पुलिस जो केंद्र सरकार के अधीन है, द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. पहलवान संघ के अध्यक्ष बृजभूषण को केंद्र सरकार बचा क्यों रही है?

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story