Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Liquor Ban-CG में शराबबंदी मुश्किल: सीएम भूपेश ने कहा–किसी की जान जोखिम में डालकर शराबबंदी नहीं करेंगे, पहले लोग छोड़ें

X
By NPG News

Chhattisgarh Liquor Ban दुर्ग. छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल का अहम बयान सामने आया है. भेंट मुलाकात के दौरान सीएम बघेल ने यह स्पष्ट किया है कि पैसा लोगों की जान से बढ़कर नहीं है, लेकिन लोगों की जान जोखिम में डालकर शराबबंदी नहीं कर सकते. पहले लोगों को शराब पीना बंद करना होगा. दूसरी किस्म का जो नशा है, उसे भी छोड़ना होगा. सरकार को सभी तरह का नशा बंद करने में कोई दिक्कत नहीं है. सीएम के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाने के आसार हैं.

भेंट मुलाकात के दौरान एक महिला ने सीएम से कहा कि शराब बंद कर दें. इससे काफी नुकसान हो रहा है. व्यक्ति शराब पीकर मारपीट तो करता ही है, हिंसा भी फैलाता है. और पैसे की बर्बादी भी होती है. शरीर को भी नुकसान पहुंच रहा है. इसे लेकर सीएम बघेल ने कहा कि मैं शराब एक मिनट में बंद कर सकता हूं. अभी आदेश करुंगा और शराब की दुकान बंद हो जाएगी, लेकिन पहले कसम खाओ कि कोई शराब ना पिए. शराब पीना बंद कर दीजिए मुझे मेरी जनता से ज्यादा कीमत और पैसा शराब का नहीं हो सकता.

सीएम ने कहा कि व्यक्ति का स्वास्थ्य ज्यादा कीमती है, लेकिन लॉकडाउन के समय में रायपुर में एक व्यक्ति सेनिटाइजर पीकर मर गया. जनता शराब पीना बंद कर दे. शराब की दुकान अपने आप बंद हो जाएगी. सीएम ने यह भी कहा कि गुजरात और बिहार में शराबबंदी है, लेकिन फिर भी वहां शराब मिलती है. शराबबंदी होने पर लोग जहरीली शराब पीते हैं और मर भी जाते हैं. मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी घोषणा से लोग अनुचित कदम उठाएं और जहरीली शराब पीकर मर जाएं.

Next Story