Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ की पहली महिला उद्योगपति, कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सहित बड़ी संख्या में भाजपा प्रवेश

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ की पहली महिला उद्योगपति, कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सहित बड़ी संख्या में भाजपा प्रवेश
X
By NPG News


रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा में मंगलवार को महिला उद्योगपति से लेकर पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी, आदिवासी और ओबीसी समाज से बड़ी संख्या में लोगों ने प्रवेश किया. इनमें छत्तीसगढ़ के 50 साल पुराने उद्योग सिम्प्लेक्स कॉस्टिंग्स की एमडी संगीता केतन शाह, कुनकुरी के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी अब्राहम तिर्की और गोपेश साहू व उनके समर्थक शामिल हैं. संगीता पहली महिला उद्योगपति हैं, जो सक्रिय रूप से राजनीति में हिस्सा लेने के लिए भाजपा से जुड़ी हैं. कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के अलावा बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं की मौजूदगी में पार्टी प्रवेश का कार्यक्रम हुआ.


संगीता केतन शाह छत्तीसगढ़ की 50 साल पुरानी और बड़ी कंपनी सिंपलेक्स कास्टिंग्स की प्रबंध निदेशक हैं. फाउंड्री, फेब्रिकेशन और मशीनिंग उद्योग में उनका 20 साल का अनुभव है. सीएसआर गतिविधियों के साथ साथ कई समितियों के माध्यम से महिलाओं को आगे लाने और समाज सेवा से जुड़ी हुई हैं. वे बेरोजगार युवाओं के स्किल डेवलपमेंट और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के लिए काम कर रही हैं. युवाओं की प्रतिभा को आगे लाने के लिए कॉइन मीडिया का संचालन कर रही हैं. दिव्यांग बच्चों का संघ बनाकर उनके विकास और रोजगार दिलाने के लिए काम कर रही हैं. अपनी प्रतिभा और सामाजिक गतिविधियों के लिए राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो चुकी हैं.


इसी तरह अब्राहम तिर्की जनजाति समाज से आने वाले जशपुर के वरिष्ठ समाज सेवी, विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे हैं. वे उप मंडल अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वर्ष 2013 से सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे हैं. 2013 में वे कांग्रेस के प्रत्याशी थे. हालांकि उसके बाद 2018 में उन्हें मौका नहीं मिला. इसके बाद पार्टी में उपेक्षा के कारण उन्होंने भाजपा में प्रवेश लिया. युवाओं में खेल भावना के विकास के लिए ग्रामीण स्तर पर खेलों का आयोजन कराते रहे हैं. गोपेश साहू भाजपा के ही पुराने कार्यकर्ता हैं. नगर निगम चुनाव के दौरान अलग हो गए थे. वे साहू समाज के भी नेता हैं.


भाजपा अध्यक्ष ने किया स्वागत

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सभी का अभिनंदन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हम सब का परिवार है और आप सभी का विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करते हुए बड़ा हर्ष हो रहा हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसा राजनीतिक दल हैं, जहां सामान्य परिवार से बूथ स्तर का कार्यकर्ता प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष बनता है. वहीं देश में बहुत से राजनीतिक दल हैं, जहां सिर्फ परिवार और परिवारवाद चलता हैं.




Next Story