Begin typing your search above and press return to search.

CG में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में : सीएम भूपेश ने कहा - छत्तीसगढ़ में थर्ड फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं, कांग्रेस को बीजेपी के सीएम फेस का इंतजार

CG में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में : सीएम भूपेश ने कहा - छत्तीसगढ़ में थर्ड फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं, कांग्रेस को बीजेपी के सीएम फेस का इंतजार
X
By sangeeta

Chhattisgarh Assembly Election 2023 रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल ने थर्ड फ्रंट के संबंध में बड़ी बात कही है. सीएम ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में थर्ड फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं है. यहां दो राष्ट्रीय पार्टियों के बीच मुकाबला होगा. बीजेपी में सीएम फेस के संबंध में सीएम ने कहा कि अरुण साव को सीएम फेस बनाते हैं तो अच्छी बात है. कांग्रेस को भी इंतजार है कि बीजेपी किसे सीएम का चेहरा घोषित करती है.

कांग्रेस के विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए पाटन रवाना होने से पहले सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां जारी है. सेक्टर और जोन स्तर पर प्रशिक्षण शुरू हो गया है. 5 संभागीय सम्मेलन के बाद अब विधानसभा में प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर हम जोर दे रहे हैं. भाजपा सोशल मीडिया पर झूठ फैलाती है. कांग्रेस सच के साथ सोशल मीडिया पर काम करेगी.

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें चुनाव के लिए कोई जिम्मेदारी दी गई है क्या? छत्तीसगढ़ में तो ओम माथुर ही भाजपा के लिए सब कुछ हो गए हैं. माथुर जी हर जगह दिखते हैं. मीडिया, ट्विटर में. सीएम ने कहा कि भाजपा 2018 में हार गई थी. इस चुनाव में भी हारेगी. भाजपा को सफलता नहीं मिलेगी. भाजपा के बड़े नेताओं के दौरे का कोई असर नहीं पड़ेगा.

मणिपुर की स्थिति चिंताजनक

सीएम बघेल ने कहा, मणिपुर की स्थिति चिंताजनक है. पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह कर्नाटक चुनाव में व्यस्त रहे. बाद में गृहमंत्री 4 दिन तक वहां रहे फिर भी हालात सामान्य नहीं हो पाया है. छत्तीसगढ़ में नामकरण पर हो रही सियासत पर कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा के नेता गांधी नाम पर एक साथ उठ खड़े होते हैं. छत्तीसगढ़ में तो बस्तर से सरगुजा तक स्थानीय नेताओं के नाम पर हैं. भाजपा को गांधी-नेहरू परिवार से परेशानी है. राहुल गांधी के खिलाफ लाइन से मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य खड़े हो जाते हैं.

गृहमंत्री शाह का स्वागत

सीएम ने कहा, गृहमंत्री अमित शाह मेरे गृह जिले के दौरे पर आ रहे हैं तो स्वागत है. चुनाव प्रचार अपनी पार्टी के लिए करते हैं तो अच्छी बात करें, कांग्रेस को कोई दिक्कत नहीं है. कर्नाटक में धर्मांतरण कानून में बदलाव पर सीएम ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है. छत्तीसगढ़ में मध्यप्रदेश का जो कानून है, वो चल रहा है. रमन सरकार में 2006 में धर्मांतरण पर बिल लाया गया जो राष्ट्रपति के पास लंबित है. भाजपा ऐसे मुद्दों पर सिर्फ गुमराह करती है. भाजपा को अगर कोई कानून बनाना है तो केंद्र से बना ले और सभी राज्यों में लागू करा लें.

Next Story