Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Budget Session 2023 राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विपक्ष का हंगामा, कहा- आपके खिलाफ हाईकोर्ट गई है सरकार

Chhattisgarh Assembly Budget Session 2023 राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विपक्ष का हंगामा, कहा- आपके खिलाफ हाईकोर्ट गई है सरकार
X
By NPG News


Chhattisgarh Assembly Budget Session 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण शुरू करने से पहले ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्यपाल को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य सचिव ने आपके खिलाफ हाईकोर्ट में केस किया है. यह सरकार राज्यपाल को मान्यता देती है कि नहीं? अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने कहा कि यह सरकार राज्य सरकार के खिलाफ है. भारत सरकार के खिलाफ है. जिस राज्यपाल पर भरोसा नहीं है, उनसे अभिभाषण पढ़वाया जा रहा है.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में संवैधानिक संकट की स्थिति है. चंद्राकर ने कहा कि यह सरकार आपके नियमों और अधिकारों के खिलाफ कोर्ट गई है. शर्मा ने कहा कि प्रदेश की क्या स्थिति है, उसे जनता देख रही है. विधायक सौरभ सिंह ने अंग्रेजी में बताया कि यह सरकार राज्यपाल के खिलाफ कोर्ट गई है.

विपक्ष के आरोपों पर सत्ता पक्ष के लोगों ने कहा कि यह राज्यपाल का अपमान है. हालांकि हंगामे के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू कर दिया. इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच नोंकझोंक जारी रही. मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि विपक्ष का राज्यपाल से भरोसा उठ गया है.

इससे पहले विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने बताया कि राज्यपाल हिंदी और अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ेंगे. इसे लेकर भी विधायकों ने चुटकी ली. धर्मजीत सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के अलावा किसी को समझ नहीं आएगा कि राज्यपाल क्या बोल रहे हैं. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि किस समय मेज थपथपाना है, बता देना.

Next Story