Begin typing your search above and press return to search.

जरूरी मौसम समाचार : मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट, बेमेतरा में ओले गिरे, राजनांदगांव में भी छींटे, देखें कहां-कौन सा अलर्ट

X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. 11 जिलों में अंधड़ और बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी दी गई है. इधर, बेमेतरा में ओले गिरने की खबर है. वहीं, राजनांदगांव में छींटे पड़े हैं. मंगलवार को सुबह 8.30 बजे तक के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. यानी आज शाम-रात तक आंधी-बारिश के आसार हैं.

रायपुर केंद्र के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ-चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पंजाब और उसके आसपास 3.1 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई के बीच विस्तारित है. एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके प्रभाव से 24 अप्रैल को क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर प्रचुर मात्रा में नमी युक्त अपेक्षाकृत ठंडी हवा आने की प्रबल संभावना है.

इसके प्रभाव से प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. साथ ही, प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने और ओलावृष्टि की संभावना है. बादल छाए होने के कारण अधिकतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा. आगे पढ़ें, जिलों के लिए कौन सा अलर्ट...


ऑरेंज अलर्ट : बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर, सुकमा में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात हाने, अंधड़ चलने और एक-दो स्थानों पर ओला वृष्टि की संभावना है.

यलो अलर्ट : बालोद, बलौदाबाजर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर, सरगुजा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अधंड़ चलने और वज्रपात होने की संभावना है.


बेमेतरा में बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

Next Story