Begin typing your search above and press return to search.

CG मौसम अलर्ट : बस्तर संभाग के लिए ऑरेंज, बाकी संभाग के लिए यलो अलर्ट, 48 घंटे में आंधी-बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं

CG मौसम अलर्ट : बस्तर संभाग के लिए ऑरेंज, बाकी संभाग के लिए यलो अलर्ट, 48 घंटे में आंधी-बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आने वाले 48 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में आंधी-बारिश की स्थिति बन सकती है. मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर व सरगुजा संभाग के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. पुलिस और प्रशासन को अलर्ट रहने कहा है.

प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आ रही है. इसके कारण प्रदेश में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटें पड़ने की संभावना है. एक दो स्थानों गरज-चमक के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. साथ ही, कुछ स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है. नमी युक्त हवाओं के आगमन से तापमान में थोड़ी राहत मिली है.

ताजा स्थिति यह है कि मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे में सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग व रायपुर संभाग के सभी जिलों में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, अंधड़ और वज्रपात की चेतावनी दी है.

इसी तरह बस्तर संभाग के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा के साथ-साथ वज्रपात होने, धूल भरी आंधी चलने और एक-दो स्थानों पर वज्रपात की संभावना जताई है. देखें मौसम विभाग से जारी अलर्ट...



Next Story