Begin typing your search above and press return to search.

अकबर के घर डिनर के बाद महंत के घर चाय पर पहुंची कुमारी सैलजा, 15 मिनट चाय पर हुई चर्चा, यूथ कांग्रेस की बैठक में शामिल होंगी

अकबर के घर डिनर के बाद महंत के घर चाय पर पहुंची कुमारी सैलजा, 15 मिनट चाय पर हुई चर्चा, यूथ कांग्रेस की बैठक में शामिल होंगी
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में संभागीय सम्मेलन के बाद कांग्रेस की राजनीति में कुछ ऐसी चीजें दिखीं, जिसने सियासी गलियारे में एक नई चर्चा छेड़ दी. छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा और सीएम भूपेश बघेल सहित कई मंत्री शुक्रवार को वन मंत्री मोहम्मद अकबर के घर डिनर पहुंचे. इसके बाद शनिवार को सैलजा चाय पर चर्चा के लिए विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत के निवास पर चाय पर पहुंचीं. करीब 15 मिनट उनकी चाय पर चर्चा हुई. इस दौरान सांसद ज्योत्सना महंत भी मौजूद थीं.

कांग्रेस की प्रभारी महासचिव कुमारी सैलजा छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. उन्होंने शुक्रवार को बस्तर में संभागीय सम्मेलन में हिस्सा लिया. इसके बाद जब शाम को रायपुर पहुंचीं तो डिनर पर मंत्री अकबर के निवास पर पहुंचीं. जानकारों का कहना है कि इस तरह कांग्रेस सबके एक होने का संकेत दे रही है. इससे पहले भी जब पीएल पुनिया कांग्रेस प्रभारी थे, तब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के यहां भोजन पर पहुंचे थे. ऐसी भी बातें आ रही हैं कि आने वाले दिनों में भी इसी तरह लंच या डिनर के बहाने कांग्रेस एकता का संदेश दे सकती है.

बता दें कि हाल ही में सीएम हाउस में भी एक बैठक हो चुकी है, जिसमें सैलजा के अलावा पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव, स्पीकर डॉ. महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आदि भी मौजूद थे. इसमें हर परिस्थितियों में एक होकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया था.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story