Begin typing your search above and press return to search.

CG Police Sub Inspector Exam : 70 हजार अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर, एक-दूसरे पर टाल रहे व्यापमं-पुलिस

CG Police Sub Inspector Exam : 70 हजार अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर, एक-दूसरे पर टाल रहे व्यापमं-पुलिस
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले 70 हजार अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर है और व्यापमं व पुलिस एक-दूसरे की जिम्मेदारी बताकर टाल रहे हैं। जबकि आरक्षण रोस्टर के बिना पीएससी ने सिविल सेवा और सिविल जज की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस आधार पर अभ्यर्थियों ने गुरुवार को व्यावसायिक परीक्षा मंडल के अध्यक्ष डॉ. आलोक शुक्ला, परीक्षा नियंत्रक सुधीर उपरीत और पुलिस मुख्यालय में एडीजीपी विवेकानंद सिन्हा से मुलाकात कर ज्ञापन दिया।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब छत्तीसगढ़ में आरक्षण रोस्टर लागू नहीं है। इस वजह से कई भर्ती परीक्षा के परिणाम रोक दिए गए हैं। हालांकि पीएससी की ओर से सिविल सेवा और सिविल जज की परीक्षा ली जा रही है। इसे आधार बनाकर सब इंस्पेक्टर के अभ्यर्थियों ने व्यापमं अध्यक्ष और पुलिस विभाग के अधिकारियों से बात की। व्यापमं अध्यक्ष का कहना था कि उनकी ओर से 19 अक्टूबर को हाईकोर्ट के फैसले के बाद पुलिस मुख्यालय से पत्राचार किया गया है, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया।


अभ्यर्थियों ने तर्क दिया कि जिस तरह सिविल सेवा और सिविल जज की परीक्षाएं ली जा रही हैं, उसी आधार पर उनकी भी मुख्य परीक्षा और फिजिकल टेस्ट लिया जा सकता है। परीक्षा के लिए आरक्षण रोस्टर की जरूरत नहीं है। अभ्यर्थी सुनील कुमार ने कहा कि व्यापमं और पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से मुलाकात के बाद उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। शासन की ओर से यदि समय पर कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा तो हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Next Story