Begin typing your search above and press return to search.

CG में नशे के विरुद्ध जन आंदोलन : महिला आयोग की अध्यक्ष का सीएम भूपेश को पत्र, लोगों को नशे से बचाने वृहद जन आंदोलन चलाने का आग्रह

CG में नशे के विरुद्ध जन आंदोलन : महिला आयोग की अध्यक्ष का सीएम भूपेश को पत्र, लोगों को नशे से बचाने वृहद जन आंदोलन चलाने का आग्रह
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ महिला आयोग ने लोगों को सभी तरह के नशे से बचाने के लिए बड़े स्तर पर जन आंदोलन चलाने की पहल की है. महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है.

सीएम भूपेश बघेल को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ की जनता को नशे से बचाने के लिए वृहद आंदोलन की शुरुआत करने का आग्रह किया है. उन्होंने पत्र में कहा है कि नशा हमारे जीवन के लिए हानिकारक है. समाज के सभी वर्गों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान उठाना पड़ता है. आपकी सरकार आने के बाद आपने पुलिस और सरकार के माध्यम से मिलकर महिला बाल विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, महिला आयोग सबने मिलकर प्रयास किया है कि नशे पर रोक लग सके और इसका असर भी हुआ है.

डॉ. नायक ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि आपने महसूस किया होगा इसको जन आंदोलन में बदलने की आवश्यकता है. उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि सभी तरह के नशे गांजा, भांग, जर्दा गुड़ाखु, तम्बाकु, शराब, गुटखा, धूम्रपान, चरस, अफीम, स्मैक, कोकीन और ब्राउन शुगर का उपयोग से जनता को बचाने के लिए आमजनों विशेष रूप से महिलाओं के साथ जन आंदोलन की वृहद शुरुआत की जाए, जिसका लाभ छत्तीसगढ़ महतारी के सभी लोगों को मिल सके.

Next Story