Begin typing your search above and press return to search.

CG मानसून में देरी : सीएम भूपेश ने भीषण गर्मी और बारिश में देरी पर जताई चिंता, विभागों को जरूरी तैयारी करने के निर्देश

cm bhupesh baghel
X
By yogeshwari varma

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस साल मानसून की एंट्री नहीं हुई है, वहीं दर्जनभर पिछले कई दिनों से लू की चपेट में हैं. इस परिस्थिति पर सीएम भूपेश बघेल ने चिंता जताई है. उन्होंने अधिकारियों को जरूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम बघेल ने भीषण गर्मी और बारिश में देरी के मद्देनजर सभी विभागों को तैयारी रखने के लिए कहा है. साथ ही, अस्पतालों और नगरीय निकायों को भी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. शहरों में लू और गर्मी से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए कहा गया है. बता दें कि मानसून में देरी के कारण खेती पिछड़ने की आशंका है. इसका असर किसानों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. यही वजह है कि सीएम ने सभी विभागों को जरूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं.

इन शहरों में ऑरेंज अलर्ट

24 घंटे के लिए : सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, दुर्ग और राजनांदगांव जिले के एक-दो पॉकेट पर भीषण ग्रीष्म लहर और रात में भी गर्म हवाएं चलेंगी.

यलो अलर्ट

24 घंटे के लिए : कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़, बालोद, बेमेतरा और कांकेर के कुछ पॉकेट में लू चलने की संभावना है.

48 घंटे के लिए : सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, दुर्ग और राजनांदगांव जिले के एक-दो पॉकेट में लू की संभावना है.

Next Story