Begin typing your search above and press return to search.

CG में टूटा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड : वनरक्षक भर्ती में कवर्धा के दो अभ्यर्थियों ने 14.7 और 19.6 सेकंड में पूरी की 200 मीटर रेस, जांच टीम बनी

CG में टूटा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड : वनरक्षक भर्ती में कवर्धा के दो अभ्यर्थियों ने 14.7 और 19.6 सेकंड में पूरी की 200 मीटर रेस, जांच टीम बनी
X
By Manoj Vyas

Usain Bolts Record Broken in Chhattisgarh

रायपुर. विश्व में सबसे तेज धावक का रिकॉर्ड किसके नाम पर है आप जानते हैं? हेडलाइन में तो आपने नाम पढ़ लिया होगा. नाम है उसैन बोल्ट... 100 मीटर, 200 मीटर और 4×100 मीटर का ओलंपिक विश्व रिकॉर्ड बोल्ट के नाम पर है. यहां अब आपको जानकारी अपडेट करनी होगी. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में दो युवाओं ने 200 मीटर का बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बोल्ट के रिकॉर्ड 19.9 सेकंड को तोड़ते हुए एक अभ्यर्थी ने 19.6 तो दूसरे ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए 14.7 सेकंड में दौड़ पूरी कर ली.

यह कमाल हुआ है कवर्धा में वनरक्षक भर्ती परीक्षा में. कवर्धा वन मंत्री मोहम्मद अकबर की विधानसभा सीट भी है. यहां जब वनरक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया तो दो अभ्यर्थी जिनमें एक महिला और पुरुष हैं, द्वारा रिकॉर्ड समय में दौड़ पूरी करने का उल्लेख था. बस फिर क्या था सोशल मीडिया में जब विभाग और एजेंसी की आलोचना शुरू हुई, तब जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति बना दी गई. डीएफओ चूड़ामणि सिंह ने इसे टंकण त्रुटि बताया है. यानी कंप्यूटर में तकनीकी त्रुटि के कारण इस तरह गलत एंट्री हो गई. छत्तीसगढ़ पीएससी के रिजल्ट के बाद प्रदेश में पहले ही भर्तियों में गड़बड़ी की आशंकाओं और आरोपों पर राजनीति गरमाई हुई है, उसी बीच वनरक्षक भर्ती में ऐसी गड़बड़ी सामने आने के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं.

36 पदों के लिए 41335 आवेदन

कवर्धा वनमण्डल के अंतर्गत वनरक्षक के 36 पदों के लिए सीधी भर्ती की जा रही है. इसमें 41335 आवेदन आए हैं. स्वामी करपात्री जी स्टेडियम में फिजिकल टेस्ट हो रहा है. इसमें हर दिन 1200 अभ्यर्थी दौड़ लगा रहे हैं. इसी कड़ी में 29 मई को जो दौड़ हुई थी, उसमें उर्मिला नाम की अभ्यर्थी ने रिकॉर्ड 14.7 सेकंड में 200 मीटर की दौड़ पूरी की, जबकि उज्ज्वल नाम के अभ्यर्थी ने 19.6 सेकंड में यह दौड़ पूरी की.




वन विभाग द्वारा ऑनलाइन ये जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है, जिसमें 29 तारीख के परिणाम में यह जानकारी है. बीजेपी नेता गौरीशंकर श्रीवास ने धांधली का आरोप लगाया है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story