Begin typing your search above and press return to search.

CG बारिश अलर्ट : छत्तीसगढ़ में चार दिनों तक बारिश का अनुमान, 30-40 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

CG बारिश अलर्ट : छत्तीसगढ़ में चार दिनों तक बारिश का अनुमान, 30-40 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में 14 से 17 मार्च के बीच गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. समुद्र की ओर से नमीयुक्त हवा आने से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने का अनुमान है. हालांकि चक्रवात का असर खत्म होने के बाद तापमान में वृद्धि होने का अनुमान है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक प्रेरित चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा निम्न स्तर पर आने की प्रबल संभावना है.

प्रदेश में 14 मार्च को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी का क्रम बने रहने की संभावना है लेकिन विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. 14 मार्च से प्रदेश में वर्षा के दौर का प्रारंभ होने की संभावना है.

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 14 से लेकर 17 मार्च तक गरज चमक के साथ बारिश होने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.


राजधानी रायपुर में भी छींटें

मौसम केंद्र रायपुर से जारी रिपार्ट के मुताबिक राजधानी रायपुर में दिन में आसमान साफ रहेगा, लेकिन शाम या रात को गरज चमक के साथ छींटें पड़ सकते हैं. रायपुर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सोमवार को सारंगढ़ में सर्वाधिक 39 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, कबीरधाम में सबसे कम 14 डिग्री सेल्सियस तापमान था.

Next Story