Begin typing your search above and press return to search.

CG हड़ताल अपडेट गतिरोध बरकरार... कर्मचारी संगठनों ने मुख्य सचिव के सामने रखी अपनी बात, कमल वर्मा बोले...

CG हड़ताल अपडेट गतिरोध बरकरार... कर्मचारी संगठनों ने मुख्य सचिव के सामने रखी अपनी बात, कमल वर्मा बोले...
X
By NPG News

रायपुर। राज्य के कर्मचारियों की हड़ताल पर गतिरोध फिलहाल बरकरार है। कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधियों ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मिलकर अपनी बात रखी। प्रतिनिधिमंडल ने जो मांगें रखी हैं, उस पर मुख्य सचिव ने कहा कि वे उनकी मांगें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंचाएंगे।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि मुख्य सचिव से सकारात्मक चर्चा हुई है। कर्मचारी संगठन भी यह चाहते हैं कि बीच का रास्ता निकले, जिससे सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप होने लोगों को जो परेशानी हो रही है, वह खत्म हो। वर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया है कि वे कर्मचारियों की मांगों को शासन तक रखेंगे। फिलहाल हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार के समान देय तिथि से 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान पर गृह भाड़ा भत्ते की मांग को लेकर राज्य के कर्मचारी हड़ताल पर हैं। 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत हुई है। आठ दिन बाद आखिरकार शासन और कर्मचारी संगठनों के बीच वार्ता की शुरुआत हुई है। इससे कर्मचारी उत्साहित हैं। जल्द ही दोनों पक्षों में सहमति के आधार पर हड़ताल खत्म करने की बात सामने आ रही है। इस बात की चर्चा है कि मुख्य सचिव के साथ बातचीत में एचआरए पर सहमति नहीं बन पाई। फेडरेशन ने अपनी बात रख दी है। अब सरकार की ओर से कभी भी फैसला आ सकता है।

Next Story