Begin typing your search above and press return to search.

CG कांग्रेस के आला नेता दिल्ली में : मंत्रिमंडल में फेरबदल हो या बदले जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष, एक बार फिर चर्चाओं का दौर शुरू

CG कांग्रेस के आला नेता दिल्ली में : मंत्रिमंडल में फेरबदल हो या बदले जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष, एक बार फिर चर्चाओं का दौर शुरू
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक बार फिर फेरबदल की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. इस बार वजह आला नेताओं की दिल्ली में मौजूदगी है. सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया आदि नेता दिल्ली में हैं. छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा भी दिल्ली में हैं. हालांकि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के भी दिल्ली में होने की खबर आई थी, लेकिन बाद में इस बात की पुष्टि हुई कि वे कोंडागांव में ही हैं.

प्रदेश में चुनाव के ऐलान को अब लगभग 6 महीने का ही समय बचा है और एक बार फिर मंत्रिमंडल और संगठन में फेरबदल की खबरें उड़ने लगी है. संगठन का खेमा इस बात को लेकर आश्वस्त नजर आता है कि पीसीसी अध्यक्ष मरकाम ही विधानसभा चुनाव कराएंगे और उन्हें कन्टीन्यू करने के संकेत मिल गए हैं. हालांकि सत्ता से जुड़ा खेमा फेरबदल की बात से इंकार नहीं करता. एक चेहरा जो बार-बार चर्चा में आता है, वह अमरजीत भगत हैं. भगत सीतापुर के विधायक हैं और खाद्य मंत्री भी हैं. जाहिर है कि भगत को यदि संगठन में जिम्मेदारी दी जाती है तो उनसे मंत्री पद लिया जाएगा. ऐसे में मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर जिन चर्चाओं को पहले विराम दे दिया गया था कि अब कोई बदलाव नहीं होना है, वह गलत साबित होगी. आला नेताओं के दिल्ली में मौजूदगी को लेकर जो चर्चाएं हैं, उसे लेकर कुछ नेताओं का कहना है कि यदि संगठन में फेरबदल जैसी कोई बात होती तो मरकाम को भी दिल्ली बुलाया जाता.

कर्नाटक चुनाव को लेकर बात

कांग्रेस के सामने अभी कर्नाटक चुनाव की बड़ी चुनौती है. कर्नाटक में कांग्रेस की स्थिति अच्छी है. भाजपा से पहले कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी. ऐसे में यह भी संभव है कि छत्तीसगढ़ के नेताओं को कर्नाटक चुनाव में जिम्मेदारी देने के लिए बुलाया गया हो. हालांकि दोपहर करीब दो बजे के आसपास सीएम भूपेश बघेल दिल्ली से लौट रहे हैं. संभवत: उनसे चर्चा में यह स्पष्ट हो पाएगा कि दिल्ली में क्या-क्या हुआ?

Next Story