Begin typing your search above and press return to search.

CG CM की ED को चेतावनी: भूपेश बघेल ने ईडी को नान और चिटफंड घपले की जांच के लिए लिखा, 15 दिन की मोहलत दी, अन्यथा...

सीएम भूपेश बघेल ने ईडी के निदेशक को दो अलग-अलग पत्र लिखे हैं और कुछ दस्तावेज भी संलग्न कर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के खिलाफ जांच शुरू करने की मांग की है।

CG CM की ED को चेतावनी: भूपेश बघेल ने ईडी को नान और चिटफंड घपले की जांच के लिए लिखा, 15 दिन की मोहलत दी, अन्यथा...
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के निदेशक को चिट्ठी लिखी है और नान व चिटफंड घोटाले की जांच की मांग की है। सीएम ने 3 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के उस संदेश का उल्लेख किया है, जिसमें उन्होंने जांच एजेंसियों से कहा है, 'किसी भ्रष्टाचारी को राजनीतिक-सामाजिक शरण न मिले। हर भ्रष्टाचारी समाज के कठघरे में खड़ा किया जाना जरूरी है। ऐसा वातावरण बनाना जरूरी है।' इससे लोगों के मन में आशा जगी है कि डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में लंबे समय तक जारी नान घोटाले के सभी दोषियों पर ईडी द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने चेतावनी दी है कि यदि 15 दिनों में ईडी द्वारा जांच-कार्यवाही नहीं की जाएगी तो अदालत में याचिका दायर की जाएगी।


दस साल में दस गुना बढ़ गई संपत्ति

सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह द्वारा 2008 और 2018 के चुनाव में दिए गए शपथ पत्र को आधार बनाकर कहा कि 10 साल में उनकी संपत्ति में 10 गुना का इजाफा हुआ है, जबकि उनके व परिवार के द्वारा कोई व्यवसाय व आर्थिक गतिविधि का संचालन नहीं किया गया है। सीएम के पुत्र अभिषेक सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जो शपथ पत्र दिया था, उसमें अपनी संपत्ति 4.40 करोड़ बताई है। अभिषेक सिंह द्वारा उत्तराखंड के गढ़ मुक्तेश्वर में करोड़ों का रिसॉर्ट खरीदा गया है। साथ ही, कलकत्ता की कंपनियों से फर्जी एंट्री भी ली गई है। इसकी विस्तृत जांच में हेराफेरी प्रमाणित हो जाएगी।


6500 करोड़ का चिटफंड घोटाला

सीएम ने दूसरी चिट्ठी में चिटफंड घोटाले का उल्लेख करते हुए जांच की मांग की है। इसमें बताया है कि छत्तीसगढ़ में 25 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। इसके मुताबिक 6500 करोड़ का घोटाला हुआ है। पुलिस ने 447 केस दर्ज किए हैं। यह मनी लॉन्ड्रिंग का क्लासिक केस है। सीएम ने कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं, जिसमें कथित तौर पर पूर्व सीएम रमन, उनकी पत्नी वीणा सिंह व अन्य मंत्री व भाजपा के नेताओं ने चिटफंड कंपनी के दफ्तर का उद्घाटन किया है। साथ ही, जिला रोजगार अधिकारी द्वारा रोजगार मेले के संबंध में जो पत्र जारी किया गया था, उसका भी उल्लेख है।

Next Story