Begin typing your search above and press return to search.

CG Board Exam 10th-12th के नतीजे 15-20 मई के बीच, समय पर जांच ली 40 लाख आंसरशीट

CG Board Exam 10th-12th के नतीजे 15-20 मई के बीच, समय पर जांच ली 40 लाख आंसरशीट
X
By NPG News

CG Board 10th-12th Exam Result

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा निर्धारित समय पर दसवीं और बारहवीं की आंसरशीट चेक करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. अगले महीने 15-20 मई के बीच रिजल्ट जारी करने की तैयारी है. दोनों कक्षाओं के रिजल्ट एक साथ जारी करने की तैयारी चल रही है.

इस साल एक मार्च से बारहवीं और 2 मार्च से दसवीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं. दसवीं की परीक्षा 21 मार्च और बारहवीं की परीक्षा 29 मार्च को खत्म हो गई. इसके बाद आंसरशीट जांचने की प्रक्रिया शुरू की गई. माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों के मुताबिक आंसरशीट जांचने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसे मई के दूसरे हफ्ते तक पूरा करने की कोशिश है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल के मुताबिक इस बार 15 से 20 मई के बीच परिणाम जारी किए जाएंगे. दोनों कक्षाओं के परिणाम एक साथ जारी करने की तैयारी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दोनों बोर्ड कक्षाओं में करीब 7 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था. बारहवीं में करीब 3.28 लाख और दसवीं की परीक्षा में 3.38 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुईं. सभी को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है.

Next Story