Begin typing your search above and press return to search.

क्लब में बार पर उलझे मंत्री : कांग्रेस विधायक ने आबकारी मंत्री को घेरा तो बीजेपी भी कूदी, स्पीकर बोले – लखमा को दाद दीजिए

क्लब में बार पर उलझे मंत्री : कांग्रेस विधायक ने आबकारी मंत्री को घेरा तो बीजेपी भी कूदी, स्पीकर बोले – लखमा को दाद दीजिए
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में गुरुवार को क्लब के लिए लाइसेंस लेकर बार संचालन के मुद्दे पर कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा को घेरा. इस मुद्दे पर बीजेपी के विधायक भी कूद पड़े. सत्ता पक्ष और विपक्ष से सवालों के बौछार देखकर विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि आबकारी मंत्री कवासी लखमा को दाद के देने के बजाय आप लोग उलझाइए मत. पहली बार अकेले जवाब देने की हिम्मत किए हैं. बता दें कि इससे पहले लखमा के स्थान पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर जवाब देते थे. इसे लेकर विपक्ष की ओर से लगातार आपत्ति की जाती थी. मातृशोक के कारण अकबर मौजूद नहीं थे, इसलिए लखमा जवाब देने के लिए खड़े हुए. स्पीकर के कहने पर भाजपा विधायकों ने उन्हें दाद दी.

इससे पहले विधायक कमरो ने मंत्री से सवाल किया कि मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में कितने क्लब संचालित हैं. मंत्री ने बताया कि एक क्लब संचालित है. विधायक ने पूछा कि क्या क्लब के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई है. शिकायत पर क्या कार्रवाई की गई है. मंत्री ने बताया कि क्लब के खिलाफ तीन शिकायतें मिली हैं. इनमें एक शिकायत सही पाई गई है. आबकारी लाइसेंस शर्त का उल्लंघन पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया है.

विधायक कमरो ने कहा कि एनएच से लगकर बार का संचालन किया जा रहा है. दो साल से संचालन हो रहा है. क्लब के नाम से लाइसेंस लेकर दो साल से बार का संचालन किया जा रहा था. क्या आबकारी विभाग सो रहा था. कमरो ने कहा कि वे दारू नहीं पीते. उनका क्षेत्र आदिवासी क्षेत्र है. वहां क्लब की जरूरत नहीं है. कमरो ने पूछा कि क्लब के लाइसेंस को कब निरस्त करेंगे?

लखमा ने कहा कि यह आपसी लड़ाई है. मैं एक महीने के अंदर कार्रवाई करुंगा. इस पर अजय चंद्राकर ने आपत्ति की. उन्होंने कहा कि यह आपसी लड़ाई है, ऐसा नहीं कहना चाहिए. विधायक ने कहा कि यह आपसी लड़ाई नहीं है. एक व्यक्ति शराब लेकर कलेक्टर के ऑफिस में बैठ गया. लखमा ने कहा कि जल्दी कार्रवाई करेंगे. जरूरत पड़ेगी तो निरस्त करेंगे.

विधायक विनय जायसवाल ने आरोप लगाया कि लगातार होटल-ढाबे में शराब बिक रही है. मध्यप्रदेश से अवैध शराब आ रही है. सुचित्रा दास नाम की महिला ढाबा चलाती है. उसका वीडियो वायरल हुआ है. उसमें कह रही है कि दूसरे बंद कर देंगे तो वह भी बंद कर देगी. इस बीच मध्यप्रदेश के सीएम का उल्लेख होने पर भाजपा के सदस्यों ने आपत्ति की और उसे विलोपित करने कहा. इस बात को लेकर पक्ष विपक्ष में हंगामा होने लगा.

दोनों पक्षों को इस तरह हंगामा करते देखकर स्पीकर ने कहा कि पहली बार मंत्री जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं तो उन्हें आराम से जवाब देने दीजिए. विधायक शिवरतन शर्मा ने पूछा कि तीन शिकायतों में से जो एक शिकायत सही पाई गई है, वह शिकायत क्या थी और नाम क्या है. मंत्री ने बताया कि क्लब का नाम ग्रीन पार्क है. इसका लाइसेंस शशिधर जायसवाल को दिया गया है. इस पर विनय जायसवाल ने भाजपा के दो नेताओं का नाम लेकर कहा कि उन्हीं के घर पर चाय पीने गए थे.

इस बात पर फिर से हंगामा होने लगा. शिवरतन ने आरोप लगाया कि बार के कारण मनेंद्रगढ़ में कांग्रेस के नेताओं में गैंगवार की स्थिति बन गई है. हंगामे के बीच स्पीकर ने कहा कि शराब के मामले में चर्चा हो रही है तो सभी लोग एक साथ न झूमें.

Next Story