Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: जुए सट्टे के आरोपी आसानी से छूट जाते हैं, इसलिए सख्त कानून लाएगी सरकार, एसपी कांफ्रेंस में...

ब्रेकिंग न्यूज: जुए सट्टे के आरोपी आसानी से छूट जाते हैं, इसलिए सख्त कानून लाएगी सरकार, एसपी कांफ्रेंस में...
X
By NPG News

रायपुर। राज्य में जुए और सट्टे की रोकथाम और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के लिए सरकार कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है। कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के दौरान इस संबंध में निर्देश दिए हैं। दरअसल, वर्तमान में जो कानून है, उससे जुआरी और सटोरिये थानों से कुछ ही देर में मुचलके पर छूट जाते हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ऑनलाइन सटोरियों और जुआरियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने अधिकारियों से सख्त लहजे में पूछा कि जुए सट्‌टे पर कब तक रोक लगाएंगे?

छत्तीसगढ़ के 33 जिलों के कलेक्टर-एसपी की बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने चाकूबाजी की घटनाओं को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि चाकूबाजी की घटनाओं पर तेजी से कार्रवाई करें। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इसके लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं। विजिबल पुलिसिंग पर फोकस करें। एसपी स्वयं रात्रि में गश्त करें।

सीएम ने चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई में देरी और अवैध नशे पर सख्त रुख दिखाया है। सीएम ने दो टूक कहा है कि दूसरे राज्यों में चिटफंड कंपनियों की जो संपत्ति है, उसके बारे में भी पता लगाकर कुर्की की कार्रवाई करें। साथ ही, दूसरे राज्यों से नशे के नेटवर्क को तोड़ने के लिए सोर्स पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने महिलाओं के विरुद्ध अपराध पर भी सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ढाई बजे तक जारी रहेगी बैठक

सीएम भूपेश बघेल सालभर बाद कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के जरिए राज्य सरकार की योजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम भूपेश बघेल न्यू सर्किट हाउस पहुंच चुके हैं और अब बैठक शुरू हो रही है। आज की बैठक कानून व्यवस्था पर ही केंद्रित रहेगी, क्योंकि ईद की वजह से सभी एसपी को तत्काल अपने-अपने जिले के लिए रवाना कर दिया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की हैसियत से कलेक्टर भी बैठक में रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में 33 जिलों के गठन के बाद यह पहली बैठक है, जिसमें 33 जिलों के कलेक्टर और एसपी शामिल हो रहे हैं। आज पहले सभी रेंज आईजी प्रेजेंटेशन देंगे। इसके बाद सीएम किसी भी एसपी को रैंडम खड़ा कर जवाब-तलब कर सकते हैं। सालभर पहले जब कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस हुई थी, तब सीएम ने कहा था कि कलेक्टर और एसपी टीम की तरह काम करें। समन्वय में कहीं कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इसके बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने या कलेक्टर-एसपी के बीच समन्वय में कमी जैसी कोई बड़ी स्थिति नहीं बनी, लेकिन हाल में अपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। सट्टे के केस बढ़े हैं। पुलिस कार्रवाई कर रही है, लेकिन लगातार घटनाओं की वजह से विपक्ष ने मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। इसे लेकर सभी एसपी को सीएम कड़े निर्देश दे सकते हैं।

गढ़फुलझर जाएंगे सीएम भूपेश

कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के बाद सीएम बघेल आज बसना के गढ़फुलझर जाएंगे। वे दोपहर ढाई बजे हेलीकॉप्टर से गढ़फुलझर के लिए रवाना होंगे। यानी इस समय तक बैठक खत्म हो जाएगी। सभी एसपी को छुट्टी दे दी जाएगी। हालांकि खबर है कि मुख्य सचिव बैठक जारी रखेंगे। सीएम शाम को 5.15 बजे गढ़फुलझर से रायपुर लौट आएंगे।

Next Story